Breaking News

Ind vs NZ: अजिंक्य रहाणे बोले- रिषभ पंत को जल्द से जल्द स्वीकार करनी होगी ये बात

Ajinkya Rahane on Rishabh Pant: भारत की टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को जल्द से जल्द ये बात स्वीकार करनी होगी कि वे बुरे दौर से गुजर रहे हैं। गुरुवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि बुरे दौर से गुजर रहे रिषभ पंत को बतौर क्रिकेटर अपने खेल पर ध्यान देना होगा।

22 साल के रिषभ पंत 5 महीने पहले तक तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम के फर्स्ट च्वॉइस विकेटकीपर बल्लेबाज थे, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में अनुभवी विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने उनकी जगह ले ली, जबकि केएल राहुल शॉर्ट फॉर्मेट में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर पहली पसंद बन गए हैं। इसके पीछे कारण ये भी है कि रिषभ पंत ने मौके का फायदा नहीं उठाया है और उनकी फॉर्म भी अच्छी नहीं रही है।

‘अन्य खिलाड़ियों से सीखते रहना चाहिए’

शुक्रवार ने वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व मैदान पर शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच से पहले पंत को लेकर टीम इंडिया के टेस्ट वाइस-कैप्टन अजिंक्य रहाणे ने कहा है, “इस बात को स्वीकार करना सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है कि आप किस स्थिति से गुजर रहे हैं। सकारात्मक रहिए, कोशिश करिए और ज्यादा से ज्यादा अन्य खिलाड़ियों से सीखते रहिए। यह नहीं कहना है कि यह सीनियर है या फिर जूनियर। सभी से सीख लेनी चाहिए।

रहाणे ने आगे कहा है, “देखिए, कोई बाहर नहीं बैठना चाहता, लेकिन जो भी आपकी टीम किसी विशेष मुकाबले में आपसे चाहती है तो आपको उसे स्वीकार करना चाहिए। मुझे लगता है कि स्वीकृति वास्तव में उस विशेष व्यक्ति के बारे में बात करना महत्वपूर्ण है। नियंत्रण पर ध्यान दें, कड़ी मेहनत करें और एक क्रिकेटर के रूप में हमेशा खुद में सुधार करें।” 2018 में साउथ अफ्रीका दौरे पर खुद रहाणे को टीम से ड्रॉप किया गया था। रहाणे ने कहा है कि जब पंत को नंबर 6 और 7 पर खेलना है तो उसी हिसाब से सोचना भी होगा कि उनसे क्या उम्मीद की जा रही है।