Breaking News

Ind vs WI: रोहित शर्मा आखिरी वनडे में तोड़ सकते हैं जयसूर्या का 22 साल पुराना रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में धमाकेदार शतक बनाने वाले भारतीय ओपनर रोहित शर्मा तीसरे वनडे में एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। विशाखापत्तनम में रोहित ने 159 रन की पारी खेल कई रिकॉर्ड तोड़े थे। सीरीज के आखिरी मुकाबले में रोहित के पास श्रीलंका का पूर्व दिगगज सनथ जयसूर्या के 22 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है।

भारत और वेस्टइंडीज की टीमें कटक में तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में आमने सामने होंगी। यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए अहम है। सीरीज में 1-1 मैच जीतकर दोनों टीमें इस बार बराबरी पर है। जो टीम आखिरी मुकाबला जीतेगी सीरीज उसके नाम होगी। दूसरे मैच में आतिशी 159 बनाने वाली रोहित से इस मैच में भी उम्मीद होगी। इस मैच में सिर्फ 9 रन बनाते ही रोहित श्रीलंका के पूर्व ओपनर सनथ जयसूर्या का 22 साल पुराना रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

रोहित तोड़ सकते हैं जयसूर्या का रिकॉर्ड

इस साल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में रोहित शर्मा ने कमाल की बल्लेबाजी की है। वनडे और टी20 में धमाल मचाने वाले रोहित ने इस बार टेस्ट में भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है। 2019 में रोहित ने अब तक कुल 2479 रन बनाए हैं और जयसूर्या के 22 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने से महज 9 रन दूर हैं।

रोहित के निशाने पर कौन सा रिकॉर्ड

बतौर ओपनर एक साल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित पूर्व श्रीलंकाई ओपनर को पीछे छोड़ सकते हैं। रोहित के 2379 रन हैं जबकि 1997 में जयसूर्या ने 2387 रन बनाए थे। 8 रन बनाने के साथ ही भारतीय ओपनर जयसूर्या की बराबरी कर लेंगे और 9वां रन बनाने के साथ ही इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे। इस साल रोहित ने वनडे में अब तक 1427 रन, टी20 में 396 जबकि टेस्ट में 556 रन बनाए हैं।