Breaking News

KBC 11: बिहार के सनोज राज बने पहले करोड़पति, दे पाएंगे 7 करोड़ के सवाल का जवाब

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 में रोमांच बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को एक करोड़ के सवाल के बाद अब 7 करोड़ के सवाल की बारी है। जी हां, इस हफ्ते आपको बिहार के रहने वाले सनोज राज 7 करोड़ के सवाल का सामना करते नजर आएंगे। इस सवाल का सामना करने का मतलब है कि सीजन-11 का पहला करोड़पति मिल गया है। पहले करोड़पति बिहार के रहने वाले हैं, जो 7 करोड़ के सवाल का जवाब देंगे। अब देखना ये है कि वो इस सवाल का जवाब दे पाते हैं या नहीं।

सोनी की ओर से जारी किए गए एक प्रोमो में दिखाया गया है कि शो होस्ट कर रहे सुपर स्टार सनोज राज को बताते हैं कि आप एक करोड़ रुपये जीत चुके हैं। उसके बाद उनसे 7 करोड़ रुपये का सवाल पूछा जाता है और सनोज का रिएक्शन देखकर लगता है कि वो बिल्कुल घबराए हुए नहीं हैं। हालांकि प्रोमो में यह नहीं दिखाया गया है कि वो 7 करोड़ के सवाल का जवाब दे पाते हैं या नहीं। अब इसका बता तो गुरुवार और शुक्रवार को प्रसारित होने वाले एपिसोड में चलेगा। आप भी गुरुवार और शुक्रवार को उस मूवमेंट को देख सकते हैं।

कौन हैं सनोज?

सनोज आईएएस बनना चाहते हैं और साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता रामजनम शर्मा साधारण किसान हैं और सनोज ने जहानाबाद के स्कूल से ही अपनी पढ़ाई की है। उसके बाद उन्होंने वर्धमान के एक कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई की है और उसके बाद दो वर्ष से सहायक कमांडेंट के पद पर नौकरी कर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में पूर्वी चंपारण जिले के सुशील कुमार पांच करोड़ रुपये जीत चुके हैं।

इससे पहले मंगलवार को हिमांशु ने एक करोड़ के सवाल का सामना किया था, लेकिन वो उसका जवाब नहीं दे पाए और उन्होंने गेम क्विट कर दिया। हिमांशु से एक करोड़ रुपये के लिए 15वां सवाल पूछा कि किसके द्वारा उपनिषदों का फारसी में किया गया अनुवाद सिर्रे-अकबर के नाम से जाना जाता है। इस सवाल के चार विकल्प दिये गये थे- अबुल फ़ज़ल, शाह वलीउल्लाह देहलवी, दारा शिकोह और अहमद अल-सरहिंदी। इस सवाल का सही जवाब दाराशिकोह है।

loading...