राजकीय स्कूलों में होंगी मदरसा बोर्ड की परीक्षाएंः आजम

24-02-2016लखनऊ (अखिलेश कृष्ण मोहन) ।। मदरसा की पढ़ाई और उसकी परीक्षा पर सवाल उठाने वालों के लिए अब मुश्किल होगी। क्योंकि यूपी सरकार राजकीय स्कूलों में इसे संचालित करवाने जा रही है। यूपी सरकार के संसदीय कार्य मंत्री आजम खां ने आज कहा है कि उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड द्वारा संचालित परीक्षाएं अब प्रदेश में स्थित राजकीय इंटर कॉलेजों और राजकीय हाई स्कूलों का परीक्षा केंद्र बनाकर वहीं संचालित की जायेंगी।

विधान भवन में प्रदेश के नगर विकास एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद आज़म खां की अध्यक्षता में आयोजित माध्यमिक शिक्षा परिषद तथा मदरसा शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों की एक बैठक में यह निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया।

बैठक में माध्यमिक शिक्षा परिषद के निदेशक अमर नाथ वर्मा, मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष मुमताज़ अहमद सिद्दीकी, अल्पसंख्यक कल्याण निदेशक फैजुर्रहमान के अलावा दोनों विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में आज़म खां ने कहा कि मदरसा बोर्ड की परीक्षाओं को साफ-सुथरा बनाये रखने और मदरसों को उन पर लगने वाले इल्जा़मों से निजात दिलाने के लिये यह कदम उठाया गया है। यह व्यवस्था इसी वर्ष से मदरसा बोर्ड की परीक्षाओं पर लागू की जाएगी। अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने दोनों बोर्ड के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे बैठकर आपस में इस व्यवस्था की प्रक्रिया पर विचार-विमर्श कर लें और माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षाओं के समाप्त होते ही मदरसा बोर्ड परीक्षायें सरकारी माध्यमिक विद्यालयों में आयोजित करायें जाने की व्यवस्था सुनिश्चित कर लें।

फोटोः बैठक की अध्यक्षता करते हुए यूपी सरकार के संसदीय कार्य मंत्री आजम खां।

loading...
Pin It