AKHILESH YADAV की खेल नीतियों को गांव-गांव पहुंचाने में जुटे महेंद्र नाथ यादव

बस्ती. SAMAJWADI PARTY नेता महेंद्र नाथ यादव पूर्व मुख्यमंत्री AKHILESH YADAV की खेल नीति को आगे बढ़ाने में जुटे हैं। वह गांव में देहाती खेलों को बढ़ा रहे हैं। कबड्डी, खोखो, कुश्ती और दौड़ जैसे खेलों में लोगों को प्रोत्साहित करने वाले MAHENDRA NATH YADAV कहते हैं कि बच्चों के अंदर बहुत प्रतिभाएं हैं। इन्हें तरासने की जरूरत है। ये नौजवान और छात्र खेलों के माध्यम से प्रदेश का नाम रोशन कर सकते हैं। मुख्यमंत्री रहे AKHILESH YADAV ने इनके लिए कई योजनाएं चलाई थीं। वह ग्रामीण परिवेश के खेल कूद को काफी बढ़ावा देते थे। उन्हीं की प्रेरणा से वह अब इलाके के छात्रों-नौजवानों को जुटाकर कार्यक्रम का आयोजन करवा रहे हैं। इलाके के लोग भी महेंद्र नाथ यादव की इस खेल भावना से बहुत प्रभावित नजर आ रहे हैं। DAINIKDUNIA.COM

http://www.dainikdunia.com/ AKHILESH YADAV

 

महेंद्र नाथ यादव ने मंगलवार को परसा हज्जाम में कबड्डी का उद्घाटन किया। महेंद्र नाथ यादव की ने कबड्डी को लेकर बताया कि यह गरीब और मध्यम वर्ग के नौजवानों का खेल है। वह जब छात्र थे तो खूब कबड्डी खेला करते थे। इसमें पैसे और खेल के उपकरणों की जरूरत नहीं पड़ती। यही वजह है कि ऐसे खेलों को प्रमोट किया जा रहा है, जिसमें खर्चा कम हो और युवाओं को फायदा सबसे अधिक हो। सबसे बड़ी बात है कि युवाओं का कबड्डी को लेकर रुझान भी काफी देखने को मिल रहा है। AKHILESH YADAV

महेंद्र नाथ यादव AKHILESH YADAV

महेंद्र नाथ यादव ने हाल ही में नगर बाजार में ब्लॉक स्तरीय दो दिवसीय बेसिक क्रीड़ा का उद्घाटन किया।

इसे पढ़ेंः RESEARCH छात्र PARMANAND YADAV की संस्थानिक हत्या के विरोध में मार्च

क्या कहते हैं लोग

बस्ती जिले के कलवारी के राम सुरेश चौधरी कहते हैं कि इन खेलों की ओर कोई ध्यान ही नहीं देता है। हर किसी को क्रिकेट का बल्ला और बैट चाहिए। देहाती खेल अब खत्म हो गए हैं। बच्चों को खेल का माहौल स्कूलों में मिलता था, वह भी खत्म हो गया है। बच्चे अब कोई विकल्प तलाश रहे हैं। महेंद्र नाथ यादव ने बच्चों को खेल को लेकर प्रोत्साहित किया है। वह नेता हैं। उनकी बात पर अब गांव में खेलकूद शुरू हो रहा है। अच्छी बात है।

नगर इलाके के राघव पहलवान कहते हैं कि भाई ये तो अच्छी बात है कि गांव का खेल वापस आ रहा है। यह काम महेंद्र कर रहे हैं यह और भी अच्छी बात है। कोई भी करे, लेकिन बच्चों की खेल भावना को बढ़ाने की जरूरत है।

कुदरहा ब्लॉक के पवन यादव कहते हैं कि महेंद्र नाथ यादव ने गांव में खेल को बढ़ावा दिया है। वह स्कूलों-कॉलेजों में खेल करवा रहे हैं, इससे बच्चे बहुत खुश हैं। लोग कबड्डी, कुश्ती और दौड़ का मौका पा रहे हैं। इससे अच्छी बात और क्या होगी।

REPORT : AKHILESH KRISHNA MOHAN

loading...
Pin It