Breaking News

राष्ट्रीय फुटबाल खिलाड़ी संदीप यादव का जौनपुर में 15 दिन कैंप शिविर

शाहगंज/जौनपुर. प्रदेश को सबसे ज्यादा प्रशासनिक अधिकारी देने वाला जिला जौनपुर एक बार फिर सुर्खियों में है। जिले के फुटबाल प्रेमियों के लिए इस बार अच्छी खबर है। जौनपुर में फुटबाल खिलाड़ियों का सबसे पसंदीदा ठिकाना कहे जाने वाले शाहगंज के सेंट थामस इंटर कॉलेज के ग्राउंड में फुटबाल की प्रेक्टिस करते लोग दिख ही जाएंगे।

स्थानीय लोग बताते हैं कि संदीप यादव फुटबाल के राष्ट्रीय खिलाड़ी रहे और उत्तर प्रदेश फुटबाल टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। शाहगंज के रहने वाले संदीप अपने क्षेत्र की प्रतिभाओं को निखारना चाहते हैं। वह यहां पर 1 जून से फुटबाल का निःशुल्क शिविर लगा रहे हैं। कैंप शिविर का उद्घाटन शाहगंज के एसडीएम राजेश वर्मा ने किया है। संदीप यादव की कोशिश है कि जो छात्र फुटबाल में रुचि रखते हैं वह आएं और फुटबाल का ककहरा सीखें।

बातचीत में संदीप यादव कहते हैं कि उन्हें यह काम बहुत ही पहले शुरू कर देना चाहिए था, लेकिन अब वह यहां के होनहार खिलाड़ियों को कैंप के बाद भी नियमित रूप से प्रशिक्षण देते रहेंगे। इसमें कोई कोताही नहीं होगी।

संदीप यादव ने बताया कि शाहगंज में फुटबाल प्रेमियों की कमी नहीं है, पर कोचिंग या फुटबाल कैंप के आभाव में जनपद की प्रतिभाएं गैरजनपद का रुख कर रही हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए हमने एक फुटबाल कैंप आयोजित कर लोगों को उनके ही जिले में एक माहौल तैयार करने की कोशिश की है। यह कैम्प 1 जून से लेकर सेंट थामस इंटर कालेज के ग्राउंड पर 15 दिन चलेगा, संदीप जिले में फुटबाल को बढ़ावा देना चाहते हैं, फादर सोनू और कुछ शाहगंज के पूर्व फुटबाल खिलाड़ी भी संदीप की इस मुहिम की तरीफ करते हैं। लोग यह भी कहते हैं कि जौनपुर के चुने गए नए सांसद श्याम सिंह यादव भी खेल विधा से संबंधित रहे हैं। उन्हें भी फुटबाल खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए मदद करना चाहिए।

डेस्क- दैनिक दुनिया

loading...