Breaking News

Nokia 7.2 ने जीता वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन ऑफ दी ईयर का अवॉर्ड

Jagran HiTech Awards के पहले संस्करण में Nokia 7.2 ने Realme 5 Pro, Xiaomi Redmi Note 8 Pro, Vivo V15 Pro और Samsung Galaxy A50 को पीछे छोड़ते हुए 2019 वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन का अवॉर्ड जीता। ये स्मार्टफोन यूजर्स के साथ-साथ जूरी मेंबर्स के भी पहली पसंद बना। 29 नवंबर को दिल्ली के ओवेरॉय होटल में आयोजित मोबाइल और मोबिलिटी सेक्टर के इस अवॉर्ड शो में टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल सेक्टर की कई कैटेगरीज के लिए अवॉर्ड दिया गया।

इस साल कई स्मार्टफोन्स लॉन्च हुए हैं, जिनमें Realme 5 Pro, Redmi Note 8 Pro, Vivo V15 Pro और Samsung Galaxy A50 को इस कैटेगरी के लिए चुना गया। इस कैटेगरी के लिए चुने गए सभी स्मार्टफोन्स में से यूजर्स को Nokia 7.2 को सबसे ज्यादा वोट मिला है। Nokia 7.2 में में 6.3 इंच का फुल एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। जो कि कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास से कोटेड है। यह फोन Snapdragon 660 प्रोसेसर पर कार्य करता है। फोन को दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है।

Android Pie पर आधारित इस फोन में पावर बैकअप के लिए 10W चार्जर के साथ 3,500एमएएच की बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए Nokia 7.2 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें f/1.8 अर्पचर के साथ 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा और 5 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर दिया गया है। यह फोन 4K वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम है। फोन में सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

X- Factor: Nokia 7.2 के X- Factor की बात करें तो इसमें 48 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है और सबसे खास बात ये है कि ये स्टॉक एंड्रॉइड यानि की Androidone प्लेटफॉर्म के साथ आता है। जिसकी वजह से परफॉर्मेंस के मामले में ये अन्य स्मार्टफोन्स से बेहतर साबित होता है। साथ ही साथ इसकी बिल्ड क्वालिटी भी अन्य स्मार्टफोन्स के मुकाबले बेहतर है।