PM MODI बर्थडे पर लखनऊ में अलग अंदाज में रहेंगे मौजूद !

PM MODI का जन्मदिन 17 सितंबर को बिलकुल अलग तरीके से मनाने की तैयारी में भाजपाई जुट गए हैं। यही नहीं इस बार मोदी का कद पीएम रहे ATAL BIHARI VAJPAYEE से भी बड़ा होगा। मोदी अटल के ही शहर में उनसे बड़े हो जाएंगे। क्या है पूरा मामला इसे जानने के लिए आप आगे खबर पढ़िए।

लखनऊ में मोदी के चाहने वाले भाजपाई अटल से भी बड़ा नेता उन्हें मानते हैं। यही वजह है वह अटल से भी बड़ा कटआउट बनाने में जुटे हैं। इसके लिए विदेश से कटआउट के जानकार बुलाए गए हैं। हालांकि दावा किया जा रहा है कि वह कटआउट बनाने वाले मुस्लिम हैं। जान बूझकर ऐसा किया गया, जिससे मुस्लिमों के बीच भी एक अलग संदेश दिया जा सके। यह भी कहा जा रहा है कि आर्टिस्ट जुल्फिकार हुसैन उर्फ राजू लखनऊ के ही रहने वाले हैं। उन्होंने कभी मायावती, मुलायम सिंह यादव और भाजपा नेता अटल बिहारी वाजपेयी के भी कटआउट बनाए थे।

PM MODI LUCKNOW

कटआउट की ये है नाप

मुलायम सिंह यादव – इस कटआउट की ऊंचाई 70 फीट थी। इसे एक सपा नेता ने बनवाया था।

अटल बिहारी वाजपेयी – 100 फीट (यह कटआउट वर्ष 1998 के मार्च महीने में बना था। )

नरेंद्र मोदी – यह कटआउट 110 फीट ऊंचा होगा। इसकी चौड़ाई 35 फीट होगी।

MODI के कटआउट पर क्या कहते हैं zulfiqar husain

हालांकि जुल्फिकार का तो कहना ये है कि उनका लखनऊ आने का मकसद कुछ और नहीं, बल्कि अपने पसंदीदा नेता एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कटआउट बनाना है।
वह अपनी चित्रकारी और अंगुलियों के सहारे मोदी का 110 फीट ऊंचा और 35 फीट चौड़ा कटआउट तैयार कर रहे हैं।

कौन करेगा भुगतान

हालांकि इस कटआउट की लागत क्या आएगी, इसके बारे में कोई बोलना नहीं चाहता। कटआउट बनवाने की जिम्मेदारी संभाल रहे वरिष्ठ भाजपा नेता और अधिवक्ता
नृपेंद्र पांडेय इस पूरे प्रोजेक्ट के सर्वेसर्वा हैं। इससे पहले जब अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री थे तो उस समय भी पांडेय ने ही जुल्फिकार हुसैन की मदद से कटआउट बनवाया था।

कहां बन रहा है ये कटआउट

कटआउट बनाने को लेकर शक्तिभवन के पास खाली पड़े मैदान को चुना गया है। यहां पर पिछले 15 दिनों से यह बन रहा है। मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर की पूर्व संध्या पर विधानसभा और बीजेपी प्रदेश कार्यालय के बीच इसे स्थापित किया जाएगा।

बताया तो यह भी जा रहा है कि इसे उद्गाटन करने का काम प्रदेश के अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय करेंगे। वह ही कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे। PM MODI BIRTHDAY 17 SEPTEMBER 2017

loading...
Pin It