Breaking News

कोरोना संक्रमण न फैलेः घर पर राशन पहुंचा रही सपा जिलाध्यक्ष महेंद्र नाथ यादव की टीम

अखिलेश कृष्ण मोहन/अमृत पांडेय

बस्ती. लॉकडाउन के दौरान बस्ती जिले के बाहर से आने वालों के खानपान के लिए फल और राशन का इंतजाम करवाना एक बड़ी चुनौती है क्योंकि जो लोग बाहर से आ रहे हैं उनके पास न तो पैसे हैं और न ही कोई दुकानें ही खुली हैं। इसके साथ ही उनसे संक्रमण को लेकर भी लोग डर रहे हैं। ऐसे में सरकार जहां अपने स्तर से काम कर ही रही है, वहीं विपक्ष के नेता भी इसमें कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष महेंद्र नाथ यादव ने राहत पैकेट को सीधे जरूरत मंदों के घरों और राहगीरों तक पहुंचाने की कोशिश की है। इसके लिए उन्होंने हर व्यक्ति को आटा, दाल, चावल, मसाले या अन्य जरूरी सामानों की जो पैकेट बांटने के लिए मुहैया करवाया है उस पर राहत पैकेट भी लिखा है, जिससे ये पैकेट कोई भी व्यक्ति कही पर इकट्टा न कर सके और यदि कोई ऐसा करता है तो वह चिन्हित हो। इस तरह से हजारों पैकेट हर दिन बांटे जा रहे हैं।

जिला अध्यक्ष महेंद्र नाथ यादव ने पत्रकारों से बताया कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जब भी देश या प्रदेश संकट का सामना करता है तो वह अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को समाज सेवा के लिए समर्पित कर देते हैं। अखिलेश यादव की प्रेरणा से वह हर राहगीर और बस्ती जिले के जरूरतमंद जो घरों में कैद हैं, उनके घरों तक राशन पहुंचाने का काम कर रहे हैं। कोरोना की इस लड़ाई में सरकार के साथ हम सभी लोग खड़े हैं। राजनीति और मुद्दे अपनी जगह हैं, लेकिन आम आदमी को कभी भी कोई परेशानी होती है, तो हम सभी की जिम्मेदारी है कि वह हम सभी मिलकर दूर करें।

महेंद्र नाथ यादव बस्ती जिले के कर्मठ और जुझारू नेता माने जाते हैं। वह इसके पहले नेपाल में आए भूकंप के दौरान अखिलेश यादव द्वारा भेजी गई टीम के हिस्से भी रहे है। अखिलेश यादव को अपना प्रेरणास्रोत और किसानों गरीबों की बात सदन में उठाने वाला नेता बताते हुए महेंद्र नाथ यादव कहते हैं कि अखिलेश यादव ने हमेशा हाशिए के समाज की बात की है। वह जनता के दुख-दर्द में हमेशा शामिल होते रहे हैं। यही वजह है कि अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को वह जनता के साथ खड़ा होते हुए देखना चाहते हैं।

महेंद्र नाथ यादव ने बस्ती जिले के जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन की सक्रियता की भी तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि जिलाधिकारी के दरवाजे जनता के लिए हमेशा खुले हैं। वह कोरोना संक्रमण जैसी आपात स्थिति से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। हाल ही महेंद्र नाथ यादव ने जिलाधिकारी से मिलकर कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए आर्थिक मदद भी मुहैया करवाई है।