Breaking News

खुद ही देखिए इन दो शानदार महिला रेसलरों का वीडियो

दैनिक दुनिया स्पोर्ट डेस्क, वीडियो देखने के लिए फोटो पर क्लिक करिए।

लखनऊ ।। दंगल फिल्म रिलीज होने के बाद इन दोनों खिलाड़ियों की भिड़ंत का एक वीडियो वायरल हो रहा है। 2015 के नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम काम्प्लेक्स, कस्बा जाधव रेसलिंग हॉल में एशियाई कैडेट रेसलिंग चैंपियनशिप के इस वीडियो में दोनों खिलाड़ियों का मुकाबला कांटे का है।

इस वीडियो में युवा साक्षी आक्रामक रुख में देखी जा सकती हैं, तो अनुभवी गीता फोगट अपने दांवों को आजमाते हुए। मैच के अंत में अनुभव की जीत होती है।

गीता 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला पहलवान बनी थीं और ओलंपिक के लिए क्वालीफाइ करने वाली देश की पहली महिला पहलवान भी बनी थीं। उधर, साक्षी मलिक ज्यादातर समय फोगाट बहनों की छाया के तले ही दबी रहीं, लेकिन वह ओलंपिक में पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला पहलवान बनीं।

साक्षी ने 2016 रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था। साक्षी हमेशा अपनी सीनियर खिलाड़ी गीता को अपना आदर्श बताती हैं। दोनों चैंपियन खिलाड़ी रियो ओलंपिक के लिए एकसाथ ट्रेनिंग कर रही थीं, लेकिन रियो के लिए टिकट लेने को दोनों को आपस में भिड़ना पड़ा। इस भिड़ंत में साक्षी ने बाउट जीती थी।

भारत की सबसे सफल महिला पहलवानों में से एक गीता फोगाट और साक्षी मलिक का नाम पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में है। गीता फोगाट का नाम उन पर बनी फिल्म दंगल की वजह से तो और साक्षी का नाम रियो ओलंपिक में जीते कांस्य पदक की वजह से। इसके अलावा, प्रो कुश्ती लीग 2 से पहले गीता ने साक्षी को दो-दो हाथ करने की चुनौती भी दे डाली है।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करिए।

फोटोः गीता फोगट और साक्षी मलिक मुकाबला।

loading...