Breaking News

सीएम योगी की दलित योजनाओं को लटकाने में जुटे प्रमुख सचिव बीएल मीना, अफसरों को दी गालियां

दीपक रंजन मिश्रा

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां उत्तर प्रदेश में दलित योजनाओं को लेकर गंभीर हैं, वहीं हाल ही में समाज कल्याण विभाग में प्रमुख सचिव की कमान संभालने वाले बीएल मीना सरकार की किरकिरी करवा रहे हैं। आज विभागीय अधिकारियों के साथ मीटिंग में प्रमुख सचिव इस कदर उखड़ गए कि कई अफसरों को गालियां तक दे दी। इसके बाद कई अफसरों ने प्रमुख सचिव से शिकायत करने का मन बना लिया है।

सूत्रों की माने, तो पिछले 3 महीने से समाज कल्याण विभाग का कामकाज ठप है। बीएल मीना को दिल्ली से लाकर प्रमुख सचिव बनाया गया है, लेकिन विभाग की फाइलें ठंडे बस्ते में हैं और डायरेक्टर समेत अन्य अधिकारी परेशान हैं। पूरे मामले में जब समाज कल्याण मंत्री से बातचीत करने की कोशिश की गई तो उनका कहना था कि वह अभी इस मामले में कुछ भी बोलना नहीं चाहते हैं। इससे ये तो साफ है कि नए प्रमुख सचिव की लापरवाही से मुख्यमंत्री की हो रही बदनामी पर कोई भी बोलना नहीं चाहता है। हर किसी को डर है कि ठप योजनाओं की गाज किसी के भी ऊपर गिर सकती है।

समाज कल्याण विभाग के एक बड़े अधिकारी नाम न छापने की शर्त पर बताते हैं कि नए प्रमुख सचिव की वजह है कई योजनाओं के कामकज ठप हो गए हैं। इसमें से कई योजनाओं की प्रगति भी धीमी हुई है।

क्या कहते हैं प्रमुख सचिव बीएल मीना

पूरे मामले को लेकर समाज कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव बीएल मीना से टेलीफोन पर संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उनके निजी सहायक ने मीटिंग में होने का हवाला देकर बाद में बात करवाने का भरोसा दिया है। हालांकि समाचार लिखे जाने तक बात नहीं हो पाई है।

  • Photo File