Breaking News

सपा नेता दिग्विजय सिंह देव ने सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखी चिट्ठी

लखनऊ. कोरोना के संक्रमण काल में छात्र-छात्राओं के मुद्दों को लेकर समाजवादी पार्टी के छात्र सभी के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह देव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने कई मुद्दों पर सरकार से सहयोग करने के लिए कहा है। ऐसा पहली बार है कि किसी छात्र नेता ने मुख्यमंत्री को सीधे चिट्ठी लिखकर स्कूल कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के मुद्दे को उठाया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दिग्विजय सिंह देव द्वारा लिखी गई चिट्ठी इस प्रकार है।

सेवा में,
माननीय मुख्यमंत्री जी,
उत्तर प्रदेश, लखनऊ।

महोदय,
समाजवादी छात्र सभा उत्तर प्रदेश आपको सादर अवगत कराना चाहती है कि कोरोना महामारी के दौरान विभिन्न शिक्षण संस्थानों की संपूर्ण व्यवस्था बाधित रही है। लोगों का आर्थिक एवं सामाजिक जीवन अस्त-व्यस्त हुआ है। खासकर देश के मध्यम एवं निम्न वर्गों की आर्थिक व्यवस्था चौपट हुई है। कोरोना महामारी के कारण प्रारंभिक कक्षाओं से लेकर उच्चतर स्तर तक की कक्षाओं का संचालन पूर्णतयः बन्द है। करोड़ों छात्र-छात्राएं घरों के अंदर बंद है जिसका गंभीर दुष्प्रभाव उनके शैक्षणिक सत्र पर पड़ रहा है। ऑनलाइन शिक्षण कार्य भी तकनीकी कठिनाइयों के कारण उपयोगी नहीं साबित हो रहा है। अभी कोरोना महामारी का प्रकोप कम होने के बजाय लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में करोड़ों छात्र-छात्राएं अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं।कोरोनकाल में शिक्षण संस्थाओं के बंद होते हुए भी छात्र-छात्राओं से वर्तमान सत्र एवं छात्रावास की फीस का भुगतान संबंधी आदेश संवेदनहीन एवं अमानवीय है।

ऐसी विषम परिस्थितियों में समाजवादी छात्रसभा प्रदेश सरकार से निम्न मांग करती है।

1- समस्त शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की सभी प्रकार की फीस माफ की जाए तथा छात्रावास में रहने वाले छात्र-छात्राओं के कमरों के किराए का भुगतान सरकार द्वारा किया जाए।

2- कोविड-19 से सुरक्षित रहने हेतु बिना परीक्षा के ही छात्र-छात्राओं को अगली कक्षा में प्रोन्नति दी जाए।

3- सत्र 2020-21 में प्रवेश लेने वाले छात्रों को शुल्क में विशेष छूट प्रदान की जाए।

भवदीय
(दिग्विजय सिंह देव)
निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष
समाजवादी छात्रसभा, उत्तर प्रदेश।