मरीजों से डॉक्टर करते हैं मारपिटाई, प्रमुख सचिव को कांग्रेस नेता हसीब अहमद ने घेरा

12711237_805898089537605_5560769571501080280_oइलाहाबाद (अखिलेश कृष्ण मोहन)।। प्रदेश के प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डॉ. अनूप चंद्र पांडे ने इलाहाबाद के स्वरूपरानी अस्पताल का सोमवार को दौरा किया। इस दौरान कांग्रेस के युवा और तेज तर्रार नेता हसीब अहमद ने उनका घेराव किया और उनसे मरीजों से आए दिन जूनियर डॉक्टरों द्वारा की जा रही मारपीट का मुद्दा उठाया। इस दौरान कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता और पदाधिकारी भी उनके साथ रहे।

जानकारी के मुताबिक, प्रमुख सचिव के दौरे की भनक जैसे ही इलाहाबाद जिले के कांग्रेस नेताओं को लगी, उन्होंने प्रमुख सचिव के घेराव की योजना बना ली। एसआरएन पहुंचे कांग्रेसियों ने प्रमुख सचिव का जबरदस्त विरोध किया और अस्पताल में मरीजों के साथ हो रही बदसलूकी को सभी के सामने रखा।

मरीजों के हित की लड़ाई लड़ रहे कांग्रेस के जिला महासचिव हसीब अहमद का कहना था कि जूनियर डॉक्टर आए दिन मरीजों से मारपीट किया करते हैं। इसकी शिकायत उनके पास आती है, लेकिन वह मदद नहीं कर सकते क्योंकि इससे मामला और बिगड़ जाता है। इसको लेकर यदि प्रमुख सचिव ने समाधान नहीं निकाला, तो किसी दिन डॉक्टरों और तिमारदारों में लड़ाई-झगड़े को लेकर बवाल हो सकता है।

हसीब अहमद ने यह भी बताया कि अस्पताल के डॉक्टर मरीजों को कई जांच करवाने के लिए बाहर भेजते हैं। वह कहते हैं कि बाहर से ही जांच करवाकर जल्दी आ जाओं। अस्पताल परिसर में गंदगी का अंबार है, लेकिन डॉक्टर भी इसको लेकर कोई कार्रवाई नहीं करते हैं। सब अस्पताल प्रशासन की मिलीभगत से चल रहा है।

समय पर नहीं आते डॉक्टर

हसीब अहमद ने दैनिक दुनिया डॉट कॉम को बताया कि वह आम आदमी की लड़ाई लड़ रहे हैं। डॉक्टर समय पर अस्पताल में नहीं पहुंचते हैं। इसकी वजह से मरीजों को की घंटे इंतजार करना पड़ता है। कई बार तो मरीजों की जान भी चली जाती है। इसको लेकर प्रमुख सचिव से शिकायत की गई है। डॉक्टरों से कोई दुश्मनी नहीं है, लेकिन मरीजों का सही समय पर इलाज होना चाहिए। प्रमुख सचिव ने इसका भरोसा भी दिया है कि ऐसे मामले गंभीर हैं, यदि कोई डॉक्टर मरीजों को मारता पीटता है, तो उस पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। गंदगी और लापरवाही को लेकर उन्होंने सीएमओ और सीएमएस को चेतावनी दी है।

फोटोः प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डॉ. अनूप चंद्र पांडे से इलाहाबाद के स्वरूपरानी अस्पताल में कई मामलों की शिकायत करते हुए कांग्रेंस नेता हसीब अहमद।

loading...
Pin It