Breaking News

WhatsApp में जल्द जुड़ने वाले हैं ये कमाल के फीचर्स, हर यूजर्स कर सकेंगे एक्सेस

WhatsApp हर दो महीने पर कोई न कोई नए फीचर्स अपने यूजर्स के लिए रोल आउट कर रहा है। कंपनी ने इस साल कई फीचर्स को यूजर्स के लिए पेश किए हैं, जिसमें यूजर प्राइवेसी, ग्रुप एडमिन कंट्रोल जैसे कई फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा कई और फीचर्स ऐसे हैं, जिसे एंड्रॉइड और iOS दोनों ही प्लेटफॉर्म्स के बीटा वर्जन में स्पॉट किए गए हैं, जल्द ही ये फीचर्स सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किए जा सकते हैं। आज हम आपको उन्हीं फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें जल्द ही हर यूजर्स एक्सेस कर सकेंगे।

मल्टी डिवाइस सपोर्ट

मल्टी डिवाइस सपोर्ट एक ऐसा फीचर है, जिसे WhatsApp यूजर्स काफी समय से डिमांड कर रहे हैं। इस फीचर का फायदा ये होगा कि आप एक ही वॉट्सऐप नंबर को दो या उससे ज्यादा डिवाइस पर एक्सेस कर सकेंगे। आम तौर पर ये उन यूजर्स को फायदा पहुंचाएगा, जो अपने वॉट्सऐप को अपने टैब या iPad जैसे डिवाइस के साथ-साथ मोबाइल में इस्तेमाल करना चाहते हैं। कंपनी अपने इस फीचर को रजिस्ट्रेशन नोटिफिकेशन्स के नाम से पेश करेगी। इसमं यूजर्स को सेकेंडरी डिवाइस में अकाउंट लॉग-इन होते ही, प्राइमरी डिवाइस में नोटिफिकेशन मिलेगी। जब तक प्राइमरी डिवाइस में सेकेंडरी डिवाइस के लॉग-इन को परमिशन नहीं दिया जाएगा, यूजर्स सेकेंडरी डिवाइस में ऐप का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। हालांकि, फिलहाल इस फीचर के लिए टेस्टिंग चल रही है।

डार्क मोड

डार्क मोड फीचर को कई ऐप्स में देखा जा सकता है, जिसमें Twitter और Messenger जैसे लोकप्रिय ऐप्स शामिल हैं। अब जल्द ही यूजर्स इस फीचर को WhatsApp में भी एक्सेस कर सकेंगे। इस फीचर को कुछ महीने पहले ही बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा चुका है। इसका ये फीचर एंड्रॉइड के साथ-साथ iOS डिवाइस के लिए भी टेस्ट किया जा रहा है। WhatsApp डार्क मोड फीचर के साथ मल्टी थीम का भी सपोर्ट दिया जा सकता है। यूजर्स डार्क मोड के कई थीम्स को अपने हिसाब से सेट कर सकेंगे। डार्क मोड की डिमांड यूजर्स काफी समय से कर रहे थे। डार्क मोड की वजह से रात में ऐप को इस्तेमाल करते समय आंखों पर असर नहीं पड़ेगा।

Netflix स्ट्रीमिंग

Youtube की तरह ही यूजर्स अब Netflix वीडियो को ऐप के साथ ही एक्सेस कर सकेंगे। पिछले दिनों आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐप के अंदर ही जल्द Netflix स्ट्रीमिंग सपोर्ट दी जा सकती है। जैसे ही यूजर्स को Netflix के किसी वीडियो का लिंक मिलेगा, यूजर्स को प्ले बटन शो होगा, जिसे प्रेश करके यूजर्स ऐप के अंदर ही Netflix को ओपन कर सकेंगे।

फिंगरप्रिंट लॉक

इस फीचर को फिलहाल WhatsApp बिजनेस के लिए रोल आउट किया जा चुका है। इस फीचर को यूजर्स WhatsApp बिजनेस में एक्सेस कर पा रहे हैं। इस फीचर को अब जल्द ही मेन वर्जन के लिए भी रोल आउट किया जा सकता है। इस फीचर को मेन ऐप के iOS वर्जन के लिए रोल आउट किया जा चुका है, अब इसे एंड्रॉइड के लिए रोल आउट किया जाएगा। इस फीचर की मदद से आप अपने ऐप को फिंगरप्रिंट सेंसर के जरिए सिक्योर कर सकेंगे।