Breaking News

जानिए किसको मिल सकती है बस्ती जिले में सपा जिला अध्यक्ष की कमान

लखनऊ. समाजवादी पार्टी की पूरे प्रदेश में कार्यकारिणी भंग होने के बाद अब नए जिला अध्यक्ष बनाए जाने का मंथन लखनऊ में शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश का बस्ती जिला भी इस बार काफी सुर्खियों में है। 10 साल तक जिला अध्यक्ष रहे राज कपूर यादव के जिला अध्यक्ष बनने की संभावना बिलकुल भी नहीं है। क्योंकि पार्टी को बस्ती जिले में जोड़ने में वह पूरी तरह से नाकाम बताए जा रहे हैं। कहा जाता है कि राज कपूर भले ही खुद राजनीति में ऊपर उठ गए, लेकिन पार्टी को जिले में उन्होंने रसातल में पहुंचा दिया।

अखिलेश यादव के पूरे कार्यकाल में जिला अध्यक्ष रहे राज कपूर यादव युवा नेताओं की फौज भी ठीक से तैयार नहीं कर पाए। यही नहीं, पार्टी के बस्ती जिले में गुटबाजी इस दौरान तेजी से बढ़ती रही। प्रदेश से जो भी नेता जिले में राजनीतिक हालात को जानने के लिए आता है, तो उस नेता का जिले के बाहर एक ढाबे पर ही फूल मालाओं से स्वागतकर विदा कर दिया जाता है। कई बार जिले में आए प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के साथ भी ऐसा ही हुआ।

समाजवादी पार्टी सूत्रों का माने तो इस बार पार्टी ऐसे युवा चेहरे को जिम्मेदारी देगी, जिससे आगामी विधानसभा चुनाव के पहले लोगों को जोड़ने में मदद मिल सके। इस कड़ी में कई नाम आगे चल रहे हैं। इसमें जिला अध्यक्ष बनने वाले नेता के शिक्षा का स्तर और राजनीतिक पैठ पर भी नजर रखी जा रही है।

इन नेताओं में से किसी एक को मिल सकती है जिम्मेदारी

अगले सप्ताह देखिए लिस्ट, कौन है जिला अध्यक्ष बनने की लिस्ट में आगे और कौन है पीछे।

फोटोः फाइल।

loading...