Breaking News

पत्नी का पति ने किया ये हाल, बोला-बिना मार के औरतें नहीं मानतीं !

LUCKNOW. पति की प्रताड़ना का शिकार गांव देहात की महिलाएं ही नहीं शहरी महिलाएं भी हो रही हैं। राजधानी लखनऊ में दारू पीकर पत्नी को पति ने इतना पीटा कि वह गंभीर रूप से घायल हो गई। शरीर से खून निकलने लगा। पूरे मामले में पॉवर विंग फाउंडेशन ने मदद की है। फाउंडेशन की अध्यक्ष सुमन रावत ने महिला के घर पहुंचकर मामले में दखल देकर कानून की जानकारी दी और महिला के पति को समझाया है।

 

 पति करता है अवैध संबंधों का शक

 

जानकारी के मुताबिक, राजधानी लखनऊ के विपुलखंड में महिला पति राजकुमार के साथ रहती है। महिला का नाम राधा (बदला हुआ नाम)  है। राधा कई घरों में काम करती है। हालांकि राधा ग्रेजुएट है। फिर भी आर्थिक स्थिति खराब होने और काम न मिल पाने की वजह से वह कोई दूसरा काम नहीं खोज पा रही है।

राधा का पति उसके ऊपर अवैध संबंधों को लेकर शक करता है। राजकुमार की दलील है कि किसी और को प्यार करती है। इसको लेकर वह दारू पीकर बैट से आए दिन पिटाई करता है। एक बार उसने राधा का पीटकर घायल कर दिया। राधा के कमर पर गंभीर चोट आई है।

पॉवर विंग फाउंडेशन ने की मदद

कई गंभीर मुद्दों को उठाने वाली पॉवर विंग फाउंडेशन की अध्यक्ष सुमन रावत ने फर्क इंडिया को बताया कि राधा जिसके घर पर काम करती है उन्होंने हेल्प मांगा था। जब वह परेशान राधा के घर पर समझाने के लिए पहुंचीं, तो उसके पति ने पहले अपनी डिग्री एमए-बीएड बताकर रौब दिखाने की कोशिश की। फिर बाद में बोला कि बिना मार के औरतें नहीं मानतीं।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पॉवर विंग फाउंडेशन की अध्यक्ष सुमन रावत ने राधा को ऐसी हालत दोबारा होने पर पुलिस को फोन करने की सलाह दी है। साथ ही यह भी बताया है कि यह परिवार का मामला है, लेकिन घरेलू हिंसा में पति जेल भी जा सकता है।

पति

पॉवर विंग फाउंडेशन की एडवोकेसी HOD. Fauzia Chaudhary और सुमन रावत ने पूरे मामले को गंभीर बताया है। यदि राजकुमार इस तरह की हरकत दोबारा करता है, केस भी दर्ज हो सकता है।

loading...