Sunday, September 5, 2021

एपल जल्द ही मैकबुक प्रो और आईपैड प्रो को लॉन्च करने की तैयारी में

अमेरिका की आईफोन निर्माता कंपनी एपल (Apple) जल्द ही मैकबुक प्रो (Mackbook Pro) और आईपैड प्रो (iPad Pro) को लॉन्च करने की तैयारी में है। उम्मीद लगाई जा रही है कि कंपनी इन दोनों डिवाइस को लॉन्चिंग कार्यक्रम में पेश करेगी। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, एपल आगामी मैकबुक प्रो और आईपैड प्रो को नया लुक देगा। इसके साथ ही यूजर्स को इन डिवाइसेज में नए फीचर्स भी मिलेंगे। इससे पहले कंपनी ने 2018 न्यूयॉर्क में लॉन्चिंग इवेंट आयोजित किया था, जिसमें कई प्रोडक्ट्स को उतारा गया था। फिलहाल, एपल ने दोनों गैजेट्स की कीमत और स्पेसिफिकेशन को लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है।

 

लीक रिपोर्ट्स के अनुसार, मैकबुक प्रो में 16 इंच की साइज मिलेगा। साथ ही कंपनी इस डिवाइस के बेजल थिन कर सकती है, जिससे इसकी स्क्रीन बड़ी दिख सके। वहीं, मैकबुक प्रो के डिस्प्ले का रिजॉल्यूशन 3072×1920 पिक्सल होगा।

ग्राहकों को इस टैबलेट में बड़े डिस्प्ले के साथ ए13 बायोनिक चिपसेट मिल सकती है। लीक रिपोर्ट्स की मानें तो आईपैड प्रो के बैक में आईफोन 11 वाला कैमरा सेट दिया जाएगा। बीते वर्ष एपल ने 11 और 12 इंच के स्क्रीन वाले आईपैड को स्मार्टफोन बाजार में उतारा था।