Wednesday, September 1, 2021

ऐसी हरकत तोते ने की – कि धर ले गई पुलिस…..

जो भी लोग तोता पालते हैं उसे हमारे देश में सबसे पहले ‘राम राम’ बोलना सिखाते हैं. ये बहुत ही अच्छे पक्षी होते हैं जिन्हें हम जो बोलना सीखा देते हैं वो वैसा ही बोलना सीख जाते हैं. तोते का नाम उन पशु-पक्षियों में शुमार है जो इंसानों के साथ न केवल घुल-मिल जाते हैं बल्कि वह जल्दी सीखने की कला में भी माहिर होते हैं. लेकिन कई बार लोग अपने तोतों को ही ऐसी  बातें सीखा देते हैं जिससे उनके लिए ही मुसीबत खड़ी हो जाती है. ऐसा ही कुछ ब्राज़ील के शख्स के साथ हुआ है जिसके बारे में बताने जा रहे हैं. 

दरसल, ब्राजील में ड्रग डीलर्स ने तोते की इस खूबी का कुछ अलग ही उपयोग करना सीख लिया. हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें पुलिस ने एक तोते को हिरासत में ले लिया है. बता दें, ब्राजील पुलिस एक ड्रग डीलर के यहां पर छापा मारने गई. लेकिन जैसे ही पुलिस वहां पहुंची तो बाहर टंगा हुआ तोता चिल्लाने लगा. मम्मा पुलिस,मम्मा पुलिस. जाहिर सी बात है कि तोते को इसी चीज की ट्रेनिंग दी गई होगी तभी वह पुलिस के वहां पहुंचने पर चिल्लाने लगा. इसके बाद पुलिस ने एक तोते को गिरफ्तार कर लिया है. उसे Teresina चिडिय़ाघर में रखा गया है. 

बता दें कि पुलिस ने जिस जगह पर छापा मारा है वह ड्रग तस्करी का धंधा एक महिला के द्वारा चलाया जाता है. इससे पहले भी ये महिला दो बार ड्रग डीलिंग के दौरान अरेस्ट कर चुकी है. पुलिस ने महिला के पति एडवन को गिरफ्तार किया है उसके पास कोकेन के 4 पैकेट मिले हैं.