Sunday, September 5, 2021

कामांध मामा ने भांजी पर फेंका तेजाब

resizedimageलखनऊ।। अखिलेश कृष्ण मोहन ।। लखनऊ के आशियाना इलाके में एक 38 साल के असलम ने अपनी ही भांजी रुखशाना ( नाम काल्पनिक हैं) जो 11वीं की छात्रा है को पहले अगवा किया फिर तेजाब डालकर फरार हो गया। गंभीर हालत में तेजब से झुलसी छात्रा को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

पुलिस की मानें तो युवक असलम दुबई में काम करता था और रिश्ते में छात्रा का मामा है। वह पिछले कई दिनों से छात्रा को परेशान करता था और उसका पीछा करता था। शनिवार को जब छात्रा कोचिंग के लिए निकली तो उसने रास्ते में ही कार में उसका अपहरण कर फरार होने लगा लेकिन छात्रा की चीख पुकार के बाद जब असलम को लगा कि वह उसे लेकर फरार नहीं हो पाएगा तो उसने रुखशाना को डराने के लिए उससे छेड़छाड़ शुरू कर दी जिससे वह डर जाएगी लेकिन रुखशाना के बढ़ते विरोध को देखते हुए पहले ही गलत मंशा से आए असलम ने तेजाब की बोलत रुखशाना के ऊपर उड़ेल दी। गंभीर रूप से तेजाब से जल रही रुखशाना भागकर एक आटो में जा छुपी, इसके बाद आटो चालक ने उसे थाने पहुंचाया। पुलिस छात्रा के आरोपी मामा असलम को सिरफिरा बता रही है और खोजबीन में जुटी है।

राजधानी में सरेआम हुए तेजाब कांड से सनसनी है। कोचिंग जाती छात्राओं की सुरक्षा को लेकर एक बार फिर सवाल उठने लगे हैं। लखनऊ के एसएसपी से जब इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने भी पूरे मामले को गंभीरता ले लेने का आदेश देते हुए सीओ बबिता को पूरे मामले की जांच का हवाला दिया है और भरोसा दिया है कि आरोपी को जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। लेकिन राजधानी में तेजाब की बिक्री को लेकर गाइड लाइन्स भी जारी किए गाए हैं इसके बाद भी धड़ल्ले से तेजाब का मिल जना भी इसके लिए कहीं न कहीं पुलिस की कार्यप्रणाली भी जिम्मेदार है।

पुलिस पूरे मामले को मामा भांजी के बीच प्यार का चक्कर मानकर आरोपी की तलाश में जुटी है। अरोपी फरार न हो जाए इसको देखते हुए एयरपोर्ट पर भी पुलिस अर्ल्ट जारी किया गया है।

 

Leave a Reply