Wednesday, September 8, 2021

कुख्यात अपराधियों की धड़ पकड़ तेज, इनाम घोषित

 fdलखनऊ।। डीडीसी न्यूज़ नेटवर्क।। कैबिनेट की बैठक के बाद अफसरों की बोतली बंद है। सूबे में अपराध को लेकर क्या निर्देश दिए गए हैं इसकी जानकारी अभी तक भले ही बाहर नहीं आई है लेकिन पुलिस विभाग ने पांच बड़े अपराधियों पर एक से पांच लाख रुपये तक ईनाम घोषित कर ये संकेत दे दिया है कि मीटिंग में सख्ती पर भी चर्चा हुई है।

प्रदेश में कुख्यात अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान में तेजी लाने के उद्देश्य से पांच कुख्यात अपराधियों की गिरफ्तारी के अलावा गिरफ्तारी के लिए गोपनीय सूचना देने के लिए एक से पांच लाख रुपये तक के ईनाम की घोषणा की गयी है। प्रमुख सचिव गृह आरएम श्रीवास्तव ने ये जानकारी मीडिया को देते हुए कहा कि पुरस्कार घोषित इन अपराधियों पर हत्या, डकैती, फिरौती हेतु अपहरण, बलवा, लूट व अन्य जघन्य अपराध आदि जैसे संगीन मामले दर्ज हैं।

चित्रकूट जिले के थाना बहिलपुरवा इलाके के बरुई निवासी अभियुक्त सुदेश पटेल उर्फ बलखड़ उर्फ बलखड़िया की गिरफ्तारी पर पांच लाख रुपये का ईनाम रखा गया है । इस अपराधी पर हत्या, फिरौती हेतु अपहरण, वसूली, डकैती, हत्या सहित डकैती, बलवा सहित हत्या का प्रयास, डीएए एक्ट एवं गैंगेस्टर एक्ट आदि के कुल 62 अभियोग पंजीकृत हैं । उक्त सभी अभियोगों में यह वांछित और फरार चल रहा है। चित्रकूट जिले के थाना मारकुण्ड़ी के सोसाइटी कोलान मजरा डोडामाफी निवासी बबुली कोल एवं चित्रकूट जिले के ही थाना कोतवाली कर्वी क्षेत्रान्तर्गत बरमपुर निवासी जुग्गीलाल पटेल उर्फ नरपत उर्फ लम्बे पर क्रमशः दो-दो लाख रुपये का ईनाम घोषित किया गया है, जिनपर 10-10 अभियोग दर्ज हैं।

बागपत जिले के थाना छपरौली क्षेत्रान्तर्गत चान्दन निवासी कुख्यात अभियुक्त सुकरम पाल उर्फ भगत की गिरफ्तारी पर भी दो लाख रुपये का ईनाम घोषित किया गया हैं। इसके विरुद्ध कुल 13 अभियोग पंजीकृत है जिनमें से 5 अभियोगों में यह वांछित है और फरार चल रहा है। बिजनौर जिले के थाना मण्डावर क्षेत्रान्तर्गत मौज्जमपुर सुजान निवासी अभियुक्त कपिल कटारिया उर्फ सोनू की गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का ईनाम रखा गया है। इसके विरुद्ध हत्या, लूट, हत्या का प्रयास, बलवा एवं गैंगेस्टर आदि के कुल 19 अभियोग पंजीकृत हैं, जिनमें से 8 अभियोगों में वांछित और फरार चल रहा है।

Leave a Reply