Tuesday, September 7, 2021

जानिए पोर्न स्‍टार कैसे बनी नेता !

resizedimage (1)बीजिंग।। (एजेंसी)।। चीन में एक सॉफ्ट पोर्न एक्ट्रेस को पॉलिटिकल एडवाइजर बनाने से विवाद खड़ा हो गया है तो भारत में अभिनेत्री खुशबू के घर पर उनकी ही पार्टी डीएमके के कुछ लोगों ने हमला किया है। चीन में जहां पोर्न एक्ट्रेस के चयन पर सवाल खड़े हो रहे हैं, वहीं खुशबू के घर पर हमला उनके डीएमके प्रमुख के चयन पर दिए बयान को लेकर हो रहा है।  खुशबू ने कहा था कि नए डीएमके प्रमुख का चयन आम सहमति और वोटों के आधार पर किया जाए। उधर, बीजिंग में सॉफ्ट पोर्न स्टार पेंग डान के पॉलिटिकल एडवाइजर बनने के बाद वहां ऑनलाइन बहस शुरू हो गई है।  ग्लोबल टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि जहां इस समय कुछ सरकारी अधिकारी अपने सेक्स टेप लीक होने से परेशान हैं, वहीं पोर्न स्टार  पेंग ने अपना नया करियर पॉलिटिकल एडवाइजर के तौर पर शुरू किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि 22 जनवरी को हांगकांग की पेंग डान या डायना पेंग को लानझू में 11वीं गानसू प्रोविंसियल कमेटी ऑफ द चाइनीज पीपल्स पॉलिटिकल कन्सलटेटिव कांफ्रेंस (सीपीपीसीसी) में देखा गया। यहां वह सनग्लासेस और पोनीटेल में नजर आ रही थीं। वह इससे पहले इरोटिक मूवीज में दिखाई देती रही हैं।

जल्द ही पेंग के चयन की खबर सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर आग की तरह फैल गई। इसके बाद कुछ लोग उनके इस पोस्ट पर चयन पर सवाल उठाने लगे तो कुछ उनके सेक्स एक्ट्रेस से पॉलिटिकल एडवाइजर बनने का मजाक भी उड़ाने लगे। चीन में जहां पुराने राजनेताओं का पांच साल का कार्यकाल खत्म होने वाला है, वहीं कई नए चेहरे राजनीति में शामिल हो रहे हैं। इसमें एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के स्टार भी शामिल हैं। इनका चयन सीपीपीसीसी की क्षेत्रीय और राष्ट्रीय कमेटियों में किया जा रहा है। कुछ प्रशंसकों ने इस रुझान पर ऑनलाइन टिप्पणी की है कि वे फिल्म कलाकारों की एक्टिंग के तो कायल हैं, लेकिन उनकी राजनीतिक प्रतिभा में उन्हें भरोसा नहीं है।

resizedimage (2)दक्षिण भारतीय फिल्मों की चर्चित अभिनेत्री रही खुशबू डीएमके प्रमुख के चयन के तरीके पर दिए बयान को लेकर परेशानी में पड़ गई हैं। खुशबू के घर पर उन्हीं की पार्टी डीएमके के कुछ सदस्यों ने हमला किया। कहा जा रहा है कि हमले में स्टालिन के करीब 50 समर्थक शामिल थे। हमले में घर की खिड़कियों, कार और कुछ संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा है। इस हमले के समय खुशबू घर पर नहीं थी। वह त्रिची में एक शादी में गई थी और उनके पति सी सुंदरम एक शूटिंग के सिलसिले में बाहर थे। हालांकि, उनके दोनों बच्चे कुछ देर पहले ही स्कूल से लौटे थे। पुलिस के मुताबिक ये डीएमके कार्यकर्ता खुशबू के एक तमिल पत्रिका को हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू से नाराज हैं। इसमें उन्होंने पार्टी का नया प्रमुख चुने जाने की प्रक्रिया पर टिप्पणी की थी। हालांकि, पार्टी ने इस आरोप का खंडन किया है। हमले के बाद खुशबू ने पुलिस कमिश्नर से सुरक्षा की मांग की है।

resizedimage

कौन हैं पेग डान

40 साल की पेंग का जन्म मध्य चीन के हुनान प्रांत में हुआ था। वह 1997 में ‘इरोटिक घोस्ट स्टोरी- परफेक्ट मैच’ में अंग प्रदर्शन कर चर्चा में आ गई थी। इसके बाद उन्होंने कई पोर्न फिल्मों और हालिया सालों में मुख्यधारा की कई फिल्मों में भी काम किया। हालांकि, उनके राजनीति में आने का कई लोग मजाक बना रहे हैं। साइना वेबिबो पर सेल्स मैनेजर कांग जियोंग ने कमेंट किया है कि पेंग को कमेटी में लेने का मतलब है कि अब पुरुष मेंबर आलस्य नहीं करेंगे और उनकी पेंग पर नजरें गड़ी रहेंगी। पेंग ने पोर्न स्टार का सीपीपीसीसी में आने का रास्ता खोल दिया है। (सा.दै.भा)

Leave a Reply