Tuesday, September 7, 2021

जानें कैसी राजनीति करना चाहते हैं राहुल गांधी ?

Rahul Gandhiनई दिल्ली ।। राहुल गांधी ने औपचारिक रूप से कांग्रेस उपाध्यक्ष पद का काम संभाल लिया है लेकिन उन्हों कहा कि वह सकारात्मक राजनीति करना चाहते हैं, क्योंकि यही देश को आगे ले जायेगी। पिछले सप्ताह जयपुर में आयोजित पार्टी के चिंतन शिविर के दौरान उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपे जाने के बाद राहुल अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय पहली बार आये और पार्टी पदाधिकारियों से बातचीत की। राहुल गांधी ने संवाददाताओं से कहा कि मैं नकारात्मक राजनीति में पड़ना नहीं चाहता। मैं सभी के प्रति आलोचनात्मक नहीं रहना चाहता। मैं सकारात्मक राजनीति करना चाहता हूं। सकारात्मक राजनीति ही इस देश को आगे ले जायेगी। नकारात्मक राजनीति देश को आगे नहीं ले जाने वाली।

उन्होंने कहा कि हमारी राजनीति का वातावरण और राजनीति में हम जिस तरह की चर्चा करते हैं, वह अत्यधिक कटुतापूर्ण है। हम हमेशा एक दूसरे से लड़ते हैं। लड़ाइयां अक्सर एक ही विषय पर होती हैं। हालांकि राहुल गांधी ने दावा किया कि देश में चीजों में बदलाव और युवाओं को राजनीति में लाने के लिए कांग्रेस पार्टी सबसे शक्तिशाली हथियार है और कांग्रेस देश में बदलाव ला सकती है।

यह पूछे जाने पर कि तमिलनाडु के लिए उनका क्या संदेश है, उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के लिए वही संदेश है जो देश के बाकी हिस्सों के लिए है । वही संदेश आंध्र प्रदेश के लिए है जो देश के बाकी हिस्सों के लिए है (डीडीसी न्यूज़ नेटवर्क)।

Leave a Reply