Saturday, August 28, 2021

देर रात बुलाई जाती थीं IAS मैडम, अब बनीं हिटलर

NEHA PRAKASH IAS OFFICERलखनऊ (अखिलेश कृष्ण मोहन)।। कुछ दिनों पहले गोरखपुर जिलाधिकारी पर खाना बनवाने और देर रात फाइल लेकर बुलाने का आरोप लगाने वाली आईएएस अधिकारी फिर सुर्खियों में हैं। इस बार इस अधिकारी ने गजब का कारनामा कर दिया। पार्क में सैर करने निकली मैडम को माली का वहां रहना अच्छा नहीं लगा, पहले तो उन्होंने ने काम करने से मना किया, ऐसा न करने पर माली को हवालात में पहुंचा दिया। उनकी इस हिटलरशाही पर हर कोई मौन है।

आईएएस अधिकारी मैडम का नाम है नेहा प्रकाश। इससे पहले इसी साल अप्रैल में सुर्खियों में रही थीं। उन्होंने उस वक्त गोरखपुर के डीएम रंजन कुमार पर गंभीर आरोप लगाए थे। नेहा ने आरोप लगाया था कि डीएम देर रात उन्हें फाइलें देखने के बहाने बुलाते हैं। फिर घर पर खाना बनाने के लिए कहते हैं। नेहा का ये भी आरोप था कि डीएम उनका चेहरा रोज देखना चाहते हैं, इस वजह से गोरखपुर में उनकी तैनाती कराई है। बाकायदा इस मामले में डीएम की शिकायत सीएम अखिलेश यादव तक से की गई थी।

बताया जाता है कि गोरखपुर में तैनात एसडीएम सदर नेहा प्रकाश रोज सुबह कैंट इलाके के पंडित गोविंद वल्लभ पंत पार्क में टहलने जाती हैं। मंगलवार सुबह भी वह पार्क गई थीं। उस वक्त जीडीए में काम करने वाला माली विश्वनाथ यादव पार्क की सफाई कर रहा था। नेहा ने उससे कहा कि उन्हें धूल से एलर्जी है और सफाई रोकी जाए। इस पर विश्वनाथ ने उनसे कहा कि वह अपना काम कर रहा है। माली का जवाब महिला एसडीएम को नागवार लगा। वह माली को जेल भेजने की धमकी देने लगीं। बताया जा रहा है कि उस वक्त पार्क में मौजूद एक और अफसर दयाशंकर दुबे ने नेहा की इस धमकी का विरोध भी किया, लेकिन वह आईएएस होने का रौब दिखाती रहीं।

फाइला फोटोः दाएं जर्मनी का तानाशाह हिटलर, बाएं आईएएस अधिकारी नेहा प्रकाश।