Sunday, September 5, 2021

नहीं मिलेगा किसी को बहुमत-मुलायम

RR
समाजवादी पार्टी महाराष्ट्र के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय पद्मभूषण क्रान्तिवीर डॉ नागनाथअण्णा नायकवडी से अपने 50 साल पुराने सम्बन्धों को याद करते हुए मुलायम सिंह ने कहा कि नायकवडी ने समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा और वे चुने भी गए।

डीडीसी न्यूज़ नेटवर्क।।मुंबई।। लोकसभा चुनाव को लेकर भले ही कांग्रेस और बीजेपी को बड़ी पार्टी माना जाता है लेकिन इस बार किसी एक पार्टी को बहुमत नहीं मिलेगा। ये बातें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने महाराष्ट्र के सांगली में कही। मुलायम सिंह समाजवादी पार्टी महाराष्ट्र के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय पद्मभूषण क्रांतिवीर डॉ नागनाथ अण्णा नायकवडी की समृति में सांगली के वाल्वा में आयोजित एक कार्यक्रम में आए थे।

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनावों में किसी एक पार्टी की सरकार नहीं बनेगी। ऐसे में समान सोच वाले राजनैतिक दलों को मिलजुलकर कार्य करना होगा। इस अवसर पर उन्होंने भारत के अपने पड़ोसी देशों से सम्बन्धों की समीक्षा करते हुए कहा कि हमारे सम्बन्ध अपने पड़ोसियों अर्थात चीन, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश इत्यादि से मधुर नहीं हैं। ऐसे में हमें अपने आर्थिक संसाधनों का उपयोग हथियार खरीद में करना पड़ता है, जिससे हमारे किसान लगातार गरीब होते चले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चीन का मुकाबला करने की शक्ति सिर्फ भारत में है। उन्होंने कहा कि गलत नीतियों के चलते ही हम चीन से लगातार पिछड़ते जा रहे हैं, जबकि आजादी के समय चीन हमसे बहुत पीछे था।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हमें शिक्षा पर विशेष ध्यान देना होगा। क्योंकि जो देश शिक्षा में पिछड़े जाते हैं, वे विकास नहीं कर पाते हैं। मुलायम सिंह ने ये भी कहा कि महिलाओं की दशा सुधारने पर भी हमें ध्यान देना होगा। महाराष्ट्र में महिलाओं को और मौके दिए जाएं। उत्तर प्रदेश सरकार की जिक्र करते हुए मुलायम सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में प्रदेश सरकार भलीभांति कार्य कर रही है।O

समाजवादी पार्टी महाराष्ट्र के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय पद्मभूषण क्रान्तिवीर डॉ नागनाथअण्णा नायकवडी से अपने 50 साल पुराने सम्बन्धों को याद करते हुए मुलायम सिंह ने कहा कि नायकवडी ने समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा और वे चुने भी गए। उन्होंने दलितों, मजदूरों, किसानों के लिए बहुत काम किया। वाल्वा का जिक्र करते हुए मुलायम सिंह ने कहा कि उन्होंने इस क्षेत्र के विकास के लिए बहुत कार्य किया, जो सराहनीय है। नायकवडी ने अनेक किसान आंदोलनों का भी नेतृत्व किया और उनके हक की लड़ाई लड़ी। इस अवसर पर मुलायम सिंह ने वाल्वा स्थित पद्मभूषण क्रान्तिवीर डॉ0 नागनाथअण्णा नायकवडी हुतात्मा किसान अहिर सहकारी शक्कर कारखाने में लगने वाले नए कोजेन प्लाण्ट का शिलान्यास भी किया।एजेंसी

 

Leave a Reply