Saturday, September 4, 2021

नाईट क्रीम के फायदे के बारे में नहीं जानते होंगे आप, फेस के लिए है बेस्ट

हर किसी की स्किन अलग तरह की होती है जिससे उन्हें अलग-अलग क्रीम का इस्तेमाल करना पड़ता है. ऐसे ही नाईट क्रीम भी होती है जो सेंसिटिव स्किन के लिए इस्तेमाल की जाती है. मार्केट में त्वचा के लिए डे-क्रीम और नाइट क्रीम दोनों उपलब्ध होते हैं और त्वचा के लिए दोनों का इस्तेमाल करना महत्वपूर्ण होता है क्योंकि दोनों त्वचा की समस्याओं को दूर करने में मदद करता है. तो सोने से पहले नाईट क्रीम का इस्तेमाल करना ना भूलें. जानिए इसके फायदे.

उम्र बढ़ने के लक्षणों को कम करता है:

नाइट क्रीम त्वचा के लचीलेपन को बनाए रखता है जिससे त्वचा की बढ़ती उम्र के लक्षण कम हो जाते हैं. नाइट क्रीम का इस्तेमाल त्वचा के फाइन लाइन्स और झुर्रियों को कम करता है और त्वचा को ढीला होने से भी बचाता है.

त्वचा को हाईड्रेटेड रखता है:

क्रीम त्वचा को नमी प्रदान करता है और त्वचा को रूखा होने से बचाता है. इसके अलावा रात को क्रीम लगाकर सोने से त्वचा को पर्याप्त मात्रा में पोषण भी मिलता है.

जलन और सूजन कम करता है:

नाइट क्रीम में सूदिंग एजेंट होता है जो त्वचा पर होने वाली जलन और सूजन को कम करता है और त्वचा को ठंडक भी प्रदान करता है. इसके अलावा नाइट क्रीम त्वचा को जलन से राहत भी प्रदान करता है.

ब्लड सर्कुलेशन बेहतर करता है:

त्वचा को सही मात्रा में ब्लड सर्कुलेशन मिलना आवश्यक होता है ताकि त्वचा से जुड़ी समस्याएं कम हो जाए और त्वचा स्वस्थ रहे. त्वचा को सही ब्लड सर्कुलेशन मिलने पर त्वचा की रंगत भी बढ़ती है.