Saturday, August 28, 2021

पकड़ा गया झूठ मलीहा लोधी पर पाकिस्तान का , तो सफाई देनी पड़ी इमरान सरकार को

संयुक्त राष्ट्र(यूएन) में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी की बर्खास्तगी से जुड़ी ख़बर आने के बाद से ही पाकिस्तान में खलबली मच गई है। इस मामले पर पाकिस्तान सरकार की इतनी बेइज्जती हुई कि उन्हें अब इस मामले पर सफाई देनी पड़ी है। पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने साफ किया है कि मलीहा लोधी को उनके पद से नहीं हटाया गया है।

दरअसल, कुछ दिनों पहले एक जानकारी आई थी कि संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान जैसे ही संबोधित करने के बाद पाकिस्तान लौटे तो उन्होंने मलीहा लोधी को उनके पद से हटा दिया। जिसके बाद अब इस मामले पर पाकिस्तान की ओर से सफाई दी गई है।

पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने इसपर सफाई देते हुए कहा कि पिछले दिनों एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की प्रतिनिधि मलीहा लोधी को उनके पद से हटा दिया गया थाष इस बात में कोई सच्चाई नहीं है कि मलीहा लोधी को किसी भी कारण से उनके पद से हटा दिया गया था। विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद ने शुक्रवार को एक ट्वीट में यह बात कही।

न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक, विदेश कार्यालय ने मलीहा लोधी की यूएन में नई नियुक्ति के पीछे के कारणों को बताते हुए कहा कि उन्होंने अपना कार्यकाल पूरा कर लिया था।