Monday, September 6, 2021

पापों का कच्चा चिट्ठा खुलने में छह महीने बाकी-मोदी

resizedimageउदयपुर।। बीजेपी के पीएम कैंडिडेट नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के उदयपुर से बीजेपी के विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए एक बार फिर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को निशाने पर लिया है। मोदी ने अपने अंदाज में राहुल गांधी की आईएसआई कथा का सचभी बताया। उन्होंने अपने भाषण में राहुल को चोरी की बाइक पर घूमने वाला बताया और कटाक्ष किया कि वह जो बोलते हैं उसका मतलब उन्हें भी पता नहीं होता।

राहुल के ISI वाले बयान का  क्या है सच‘ को लेकर मोदी ने इंदौर में दिए गए राहुल गांधी के आईएसआई वाले बयान पर नए अंदाज में चुटकी ली। उन्होंने कहा, ‘राहुल यह आईएसआई वाली बात कहां से लाए। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरनगर के नौजवानों से आईएसआई संपर्क कर रही है। मैंने छानबीन की तो पता चला कि राजस्थान के अंदर कई पुलिस ऑफिसर कांग्रेस का टिकट मांगते घूम रहे हैं। पुलिस वाला उनसे वहां भी टिकट मांगने गया होगा, उसने कथा सुनाई और इन्होंने दुनिया को सुना दी। क्या ऐसे लोगों के भरोसे देश चलेगा ?’

मोदी ने राहुल गांधी के अचानक गोपालगढ़ पहुंचकर बाइक में घूमने पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा,’जो नेता (राहुल गांधी) अशोक गहलोत के लिए वोट मांगने आए थे, उन्हें गहलोत पर भरोसा है क्या ? मित्रों अगर भरोसा होता तो सरकार को बिना बताए, उसे अंधेरे में रखकर, गहलोत जी को सूचना दिए बिना चोरी-छिपे उनके नेता (राहुल गांधी) अचानक गोपालगढ़ नहीं पहुंचते। उनको अपने मुख्यमंत्री पर भरोसा नहीं था। क्या आपको पता है वह किसकी मोटरसाइकल थी ? अखबार में छपी खबरों के मुताबिक वह चोरी की मोटरसाइकल पर बैठकर गोपालगढ़ में घूमे थे।

राहुल के भाषणों से कांग्रेस परेशानः मोदी ने राहुल गांधी के राजस्थान में दिए भाषणों पर भी ताना मारा। उन्होंने कहा,’आपके राजस्थान में शहजादे आए थे। वह क्या बोल कर गए, अभी तक कांग्रेस के लोग समझ नहीं पा रहे हैं। वह क्या कहकर गए, क्यों कहकर गए, किसके लिए कहकर गए, यह न बोलने और न लिखने वाले को पता है। सब परेशान हैं। करें तो क्या करें।

राहुल का फैमिली सीरियल‘: मोदी ने राहुल पर एक और हमला करते हुए कहा, ‘दिल्ली में कई सीरियल चल रहे हैं। कांग्रेस के शहजादे को भी लगा कि फैमिली सीरियल काम में आ जाएगा और इसीलिए आजकल चुनावी सभाओं में जनता की भलाई की बातें बहुत कम हो रही हैं और फैमिली सीरियल चल रहा है।

फंसा रही है सीबीआईः मोदी ने सीबीआई पर राजस्थान के बीजेपी नेता गुलाबचंद कटारिया और वसुंधरा राजे को फंसाने का आरोप भी लगाया। उन्होंने चेतावनी दी कि छह महीने बाद इसका हिसाब लिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘कोयला घोटाले में एक वरिष्ठ अधिकारी ने जैसे आरोप पीएम पर लगाए हैं ऐसे अगर मोदी, वसुंधरा, रमन सिंह आदि पर लगे होते तो सीबीआई एक मिनट में हमें बंद कर देती। आज सीबीआई को सांप सूंघ गया है। सीबीआई का उपयोग राजनीतिक फायदे के लिए किया जा रहा है। विरोधियों को धमकाने के लिए हो रहा है। अब बस छह महीने बाकी हैं। उनके पापों का कच्चा चिट्ठा खोलकर रख दिया जाएगा।

आदिवासियों पर डोरे: राजस्थान को महाराणा प्रताप की धरती बताते हुए मोदी ने आदिवासी समाज पर डोरे डालने की भी पूरी कोशिश की। उन्होंने कहा कि वह भील ही थे, जिन्होंने मुश्किल समय में महाराणा प्रताप की मदद की। उन्होंने 1857 के स्वतंत्रता संग्राम का जिक्र किया और कहा कि पूरे हिंदुस्तान में सबसे पहले आदिवासियों ने ही अंग्रेजों को ललकारा था। राजस्थान को गुजरात से जोड़ने की कोशिश करते हुए मोदी ने दोनों प्रदेशों को एक बताया। उन्होंने कहा,’महाराणा प्रताप ने गुजरात के साबरकांठा के जंगलों में कई बरसों तक युद्ध की तैयारी में समय गुजारा था।

गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए मोदी ने गहलोत पर सरकारी खजाने को लुटाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों सरकारी खजाने से उद्घाटन समारोहों की धूम मची हुई थी। हालत यह थी कि बाजार में कैंची नहीं मिल रही थी। पांच साल से जेब काटने वाले रिबन काटने में लगे थे। पूरे अखबार के पन्ने भर-भर राजस्थान से लेकर गुजरात तक विज्ञापन दिए गए। राजस्थान में हाल में मंत्रियों पर लगे रेप आरोपों की घटनाओं पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए मोदी ने कहा कि राजस्थान की मां और बेटी कभी किसी सरकार के बड़े मुलाजिम से नहीं मिल सकती है। ऐसी सरकार में महिलाओं की सुरक्षा कैसे संभव होगी। (कुछ अंश एनबीटी से)

 

Leave a Reply