Monday, September 6, 2021

प्रतिबंध के साए में ज्वाला ! गेंद अध्यक्ष के पाले में

downloadडीडीसी न्यूज़ नेटवर्क।। नई दिल्ली।। बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा पर आजीवन प्रतिबंध लग सकता है। ख़बर है कि भारतीय बैडमिंटन संघ की अनुशासन समिति ने इंडियन बैडमिंटन लीग के दौरान 25 अगस्त को बेंगलुरू में किए गए गलत आचरण के लिए भारतीय शीर्ष महिला युगल बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की सिफारिश भी कर दी है। ज्वाला को हालांकि बीएआई के अध्यक्ष अखिलेश दासगुप्ता के सामने बिना शर्त माफीनामा पेश करने पर आजीवन प्रतिबंध से छूट मिल सकती है।

बीएआई की अनुशासन समिति के अध्यक्ष एस. मुरलीधरन ने शनिवार को बताया, कि क्रिश दिल्ली स्मैशर्स बनाम बांगा बीट्स के बीच हुए मुकाबले

actress-jwala-gutta-hot-stills-1

 में उनके आचरण के लिए हमने ज्वाला पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की है। ज्वाला ने हमें भेजे अपने जवाब में इसके लिए कहीं भी माफी नहीं मांगी है, इसलिए हमने प्रतिबंध की सिफारिश की है। गौरतलब है कि मुरलीधरन बीएआई के उपाध्यक्ष भी हैं। उन्होंने आगे कहा, कि हालांकि, यदि वह बिना शर्त बीएआई अध्यक्ष के सम्मुख माफीनामा पेश करती हैं, तो उन्हें माफ किया जा सकता है। अब इसका निर्णय अध्यक्ष पर निर्भर करता है। क्रिश दिल्ली स्मैशर्स की आयकन खिलाड़ी ज्वाला ने बांगा बीट्स के खिलाफ एक मुकाबले के दौरान बीट्स द्वारा अपने एक चोटिल एकल खिलाड़ी हू युन की जगह जैन ओ जोर्गेनसेन को बदले जाने पर मैच छोड़ देने की चेतावनी दी थी। जिसको लेकर खासा हंगामा हुआ ।

 

ज्वाला और रोमांस

azarduddin-jwala_011211045445 ज्वाला गुट्टा एक खिलाड़ी ही नहीं बल्कि नेताओं से तालुकात रखने को लेकर भी सुर्खियों में रहती रही हैं। बीते दिनों सांसद और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी अजहरुद्दीन से प्रेम संबंधों को लेकर अपना नाम जुड़ने पर बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा भड़क गई थीं। इधर अजहरुद्दीन ने भी ज्वाला को केवल अच्छी दोस्त बता कर ही पल्ला झाड़ लिया। लेकिन दोनों ने ही कहा कि बैडमिंटन की राजनीति के तहत इस मामले को घटिया तरीके से तूल दिया जा रहा है। ज्वाला गुट्टा मिक्स्ड डबल्स में विश्व में सातवीं रैंकिंग पर है। अजहरुद्दीन और ज्वाला गुट्टा के बीच प्रेम संबंधों की खबर खेल जगत में चर्चा का विषय बनी हुई हैं। ज्वाला ने कहा इस तरह की खबरें घृणित हैं और इनका कोई आधार नहीं है। ज्वाला ने उस समय ये भी कहा था कि ये खबरें सुनियोजित तरीके से उड़ाई जा रही हैं, और इसके पीछे ऑल इंडिया बेटमिंटन एसोसिएशन के ही कुछ लोगों का हाथ है क्योंकि मेरे उनसे अच्छे संबंध नहीं चल रहे हैं।

 

Leave a Reply