Monday, September 6, 2021

बर्थडेः मुलायम के जन्मदिन पर रामपुर में लगा जलसा

22_11_2014-21myadav1aलखनऊ. सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का 75वें जन्मदिन पर रामपुर में जलसा लगा हुआ है। आजम खां ने रात 12 बजे मुलायम का 75 फीट लंबा केट काटकर जश्न मनाया। इस दौरान कार्यक्रम स्थल जौहर यूनिवर्सिटी में पहुंचने के लिए मुलायम के लिए खास तौर पर बग्घी का इंतजाम किया गया था। जो लंदन से मंगाई गई थी। केक काटे जाने के समय मुलायम के भाई शिवपाल यादव और यूपी विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडे भी मौजूद रहे। इस समय यूपी सरकार के कई कई मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पहले ही पहुंच गए थे।
जब मंत्रियों को लेकर आ रहा काफिला रामपुर की सड़कों से गुजर रहा था तब जिले के 20 स्कूलों के बच्चे सड़क के दोनों तरफ खड़े होकर नेताओं का अभिवादन करते देखे गए। बच्चों को रास्ते में खड़ा करने के लिए रामपुर के स्कूलों में शुक्रवार को छुट्टी घोषित की गई थी। शाम को गायक हंसराज हंस और साबरी ब्रदर्स गाने और कव्वाली पेश कर मेहमानों का मनोरंजन किया।

लखनऊ और दिल्ली से बुलाए गए हैं खानसामे

कार्यक्रम की मेजबानी यूपी के कैबिनेट मंत्री आजम खान कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने मेहमानों के लिए खास तरह के व्यंजनों का इंतजाम किया है। इसके लिए लखनऊ और दिल्ली से कारीगर बुलाए गए हैं। आजम के नजदीकी सूत्रों के मुताबिक, वैसे तो कई व्यंजन तैयार किए जा रहे हैं, लेकिन लखनऊ के कबाब और बिरयानी का विशेष इंतजाम होगा। इसके अलावा, मेहमानों को केसरिया दूध भी परोसा जाएगा।

फोटोः मुलायम सिंह यादव केक काटते हुए।

संवाददाताः अरविंद यादव