Tuesday, September 7, 2021

ब्लीच चेहरे को चमकाने के लिए अब घर पर भी कर सकते हैं, जानिए कैसे…

चेहरे के लिए आपको कई तरह की ट्रीटमेंट लेते हैं जिससे आपके चेहरे को खूबसूरती बनी रहती हैं. महिलाएं फेशियल कराती हैं उसी तरह स्किन के डैड सैल्स निकालने के लिए वो ब्लीच का सहारा लेती हैं. लेकिन बार बार पार्लर जाने से आप भी बचना चाहती हैं तो आपको बता दें, घर पर भी आप ब्लीच कर सकते हैं. कई बार ब्लीच करने से आपके चेहरे पर दाने हो जाते हैं तो कभी रैशेज पड़ जाते हैं. आज हम आपको कुछ होम टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके भी काम आ सकता है. 


 
* पपीता: पपीते का रस या फिर उसको मैश करके आप रोजाना अपने चेहरे पर लगाएं और गुनगुने पानी से मुंह धो ले, ये प्रक्रिया रोज करें इससे आपका चेहरा साफ और ग्लो करेगा.

* आलू: आलू के रस को शहद में मिक्स करके चेहरे पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दे और फिर ठंडे पानी से अपना चेहरा धो ले. ये प्रक्रिया हर दूसरे दिन करें इससे आपकी त्वचा हमेशा चमकती रहेगी.

* नींबू: नीबू एक नेचुरल ब्लीच के तौर पर जाना जाता हैं क्योंकि ये ब्लीचींग एजेंट से भरपूर होता हैं. आप रात को सोने से पहले नींबू का रस रोजाना लगाएं. इसे लगाने से अलग ही निखार आता हैं.

* टमाटर: टमाटर खाने के और लगाने के कई फायदे हैं, आप टमाटर का रस लें और इसे हल्के हाथों से चेहरे पर मसाज करें और नॉर्मल पानी से धो लें. आप थोड़े-थोड़े अंतराल में इसे लगाइए आपको असर खुद नजर आएगा.

* दही: इसमें लैक्टिक एसिड भी होता हैं जो त्वचा को निखारने में काम आता हैं. थोड़ी मात्रा में दही लेकर अपने चेहरे पर रगड़े इससे आपकी स्किन ब्लीच तो होगी ही साथ ही सॉफ्ट हो जाएगी.