Saturday, September 4, 2021

मंत्री के गुर्गों ने किया मीडियाकर्मियों पर जानलेवा हमला

night_1430399198 (1)लखनऊ (डीडीसी न्यूज़ एजेंसी)। 

यूपी सरकार के विवादित खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति पर केस दर्ज करने के लिए गौतमपत्ली थाने में तहरीर दी गई है। हालांकि मीडियाकर्मी एफआईआर दर्ज करवाने की कोशिश में लगे रहे, लेकिन मंत्री के रसूख के चलते केस दर्ज नहीं हो पाया। बताया जाता है कि शुक्रवार को मीडियाकर्मी पर उनके गर्गों ने जानलेवा हमला कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को एक निजी चैनल के पत्रकार गौतमपल्ली स्थित गायत्री प्रसाद प्रजापति के सरकारी आवास पर कवरेज के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान मंत्री के लोगों ने बदसलूकी और मारपीट की। इस दौरान उनका कैमरा तोड़ दिया गया। यही नहीं, गायत्री प्रजापति के समर्थकों ने न्यूज चैनल की ओबी वैन को भी नुकसान पहुंचाया है। इस दौरान एक पत्रकार की गर्दन पकड़कर जानलेवा हमला भी किया गया।

मामले में हद तो तब हो गई, जब गौतमपल्ली पुलिस चौकी ने एफआईआर दर्ज नहीं की। इससे मीडियाकर्मी भड़क गए। उन्होंने प्रमुख सचिव (सूचना) नवनीत सहगल से मुलाकात की और मामले में उचित कार्रवाई करने को कहा। बताते चलें कि यूपी के खनन मंत्री गायत्री प्रजापति पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। उनके खिलाफ लोकायुक्त की जांच चल रही है। इसकी वजह से वह मीडिया कर्मियों पर खबर न दिखाए जाने का दबाव डालते रहे हैं।