Monday, September 6, 2021

महाकुंभ के फंड की सीएजी से हो जांच

speach-murli manoher-joshi-2 001लखनऊ।।(डीडीसी न्यूज़ नेटवर्क)।। बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी ने महाकुंभ में हुई मौत और हल्की सी बारिश से पैदा हुई अव्यवस्था को लेकर सवाल खड़ा किया है। जोशी ने कहा कि जो भी फंड महाकुंभ के लिए दिया गया है उसका सीएजी से ऑडिट होना चाहिए।

16 सौ करोड़ रुपए का बजट भी महाकुंभ के लिए कम पड़ गया। हल्की सी बारिश और हवा के झोंकों ने सरकार के व्यवस्था की पोल खोल दी । नई तस्वीर ये है कि कल्पवासी और श्रृद्धालु पलायन को मजबूर हैं। पूरे मामले को लेकर लखनऊ में बीजेपी सांसद मुरली मनोहर जोशी ने फंड की जांच सीएजी से कराने की मांग की है।

 इलाहाबाद रेलवे स्टेशन पर हादसे में तीन दर्जन से अधिक मौतों को लेकर हो रही सियासत पर बीजेपी ने कड़ा एतराज जताया है। बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी का कहना है कि मेला प्रभारी मंत्री की ही जिम्मेदारी नहीं है, आजम खान तो सरकार के केवल एक हिस्से हैं ये लापरवाही सरकार की है। सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए बीजेपी सांसद ने कहा कि इस तरह की बदइंतजामी शर्मनाक है। महाकुंभ में फंड की गड़बड़ियों से लेकर बदइंतजामी के आरोप अभी से लगने लगे हैं। यूपी में विपक्ष तो इसे मुद्दा बनाकर बजट सत्र के पहले दिन हंगामा कर ही चुका है, लेकिन 21 फरवरी से शुरू हो रहे लोकसभा के सत्र में भी कुंभ मेले का मुद्दा विपक्ष उठाएगा इससे इनकार नहीं किया जा सकता। (एजेंसी)

 

Leave a Reply