Tuesday, August 31, 2021

मुलायम का कांग्रेस पर हमला, वकीलों को 90 करोड़ की सौगात

resizedimageलखनऊ।। डीडीसी न्यूज़ नेटवर्क।।   समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने केन्द्र की कांग्रेस सरकार पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि जब केन्द्र में कांग्रेस की सरकार होती है तो देश की सीमाओं पर खतरा हो जाता है। कांग्रेस राज में मंहगाई बढ़ जाती है और गरीब आदमी की जिन्दगी दूभर हो जाती है। उन्होने कहा जो सरकार देश की रक्षा नहीं कर सकती ऐसी सरकार की केन्द्र में कोई जरूरत नहीं है।

 पार्टी मुख्यालय में पूर्व सॉसद तथा पूर्व महाधिवक्ता स्व. वीरेन्द्र भाटिया की 66वीं जयंती की पूर्व संध्या पर आयोजित अधिवक्ताओं की बैठक को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के अलावा प्रदेश अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने भी सम्बोधित किया। इसकी अध्यक्षता श्री गौरव भाटिया ने की । मुलायम सिंह यादव ने कहा कि चीन भारत की सीमा पर कुदृष्टि लगाए हुए है। उसने लद्दाख में भारत की सीमा में 10 कि0मी0 तक कब्जा कर लिया हैं। ब्रह्मपुत्र पर वह तीन बांध बना रहा है इससे भारत में जल प्रवाह प्रभावित होगा। इस समय कोई पड़ोसी देश दोस्त नहीं रह गया है। विदेश नीति अप्रभावी हो चली है। उन्होने कहा हमारी फौज बहादुर है, दुनिया में उसका मुकाबला नही।

यादव ने कहा कि कांग्रेस राज में मंहगाई भी आम आदमी की कमरतोड़ दे रही है। देश में चीनी की कमी नहीं है, गेहूं का भी पर्याप्त भण्डार है, फिर भी चीजें महंगी है। गरीब भूखा सो रहा है। सरकार को स्टाक में जमा अतिरिक्त खाद्यान्न गरीबों में बांट देना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह कैसी विडम्बना है कि देश में तमाम समस्याएं बढ़ रही हैं और सरकार भी चल रही है।  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आगामी चुनावों में केन्द्र में किसी भी दल को बहुमत नहीं आएगा। ऐसे में समाजवादी पार्टी की केन्द्रीय राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका होगी। उन्होंने कहा अधिवक्ता कचेहरी से समाज को संदेश देते है। समाजवादी पार्टी को सत्ता में बिठाने में उनका बहुत योगदान रहा हैं। पिछली बसपा सरकार में वकीलों पर झूठे मुकदमें लगाए गए। उन पर लाठियां बरसाईं गई । अब लोकसभा चुनावों की नई चुनौती सामने है। अधिवक्ताओं को इसमें भी अपनी भागीदारी निभाने के लिए तैयार रहना होगा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी का व्यापक जनाधार है। यह सभी वर्गो के बीच पहुंची है।

 समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने सम्बोधन में कहा कि आजादी और लोकतंत्र की लड़ाई में अधिवक्ता समाज सदैव आगे रहा है। समाजवादी पार्टी ने हमेशा उनका सम्मान किया हैं। नेताजी ने अधिवक्ताओं के हित में अनेक योजनाएं लागू की थी। स्व भाटिया ने समाजवादी पार्टी के साथ अधिवक्ताओं की ताकत खड़ी की थी। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने में अधिवक्ताओं की मेहनत भी है। राज्य सरकार चुनावी वायदे निभाने की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने चेम्बरो की संख्या बढ़ाए जाने पर मदद का आश्वासन दिया।  बैठक में अधिवक्ताओं ने कहा कि नेताजी पर उनका पक्का भरोसा है। मुख्यमंत्री ने 90 करोड़ रूपए की मदद अधिवक्ताओं को दी है। अधिवक्ताओं का सपना नेताजी को अब दिल्ली की गद्दी पर बैठे देखने का है। नेताजी की ताकत को बढ़ाने में अधिवक्ता कोई कोरकसर नहीं छोड़ेगें। अधिवक्ता समाजवादी पार्टी के साथ रहेगें। इस मौके पर कारागार मंत्री तथा प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी, पूर्वमंत्री रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया,पूर्व मंत्री अशोक बाजपेयी, राज्यमंत्री अभिषेक मिश्रा तथा प्रदेश सचिव एस.आर.एस.यादव भी मौजूद थे।

 

Leave a Reply