Saturday, September 4, 2021

मुलायम ने की अखिलेश की वाहवाही, लोकसभा के लिए दिए निर्देश

rsz_31-07_bलखनऊ।।डीडीसी न्यूज़ नेटवर्क ।। पार्टी कार्यालय में समाजवादी पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में मुलायम और पार्टी के नेताओं ने मुख्यमंत्री के डेढ़ साल के कार्यकाल की तारीफ की और मुख्यमंत्री के विकासकार्यों को लोगों तक पहुंचाने को लोकसभा के लिए जरूरी बताया। पार्टी सुप्रीमों मुलायम सिंह यादव ने लोकसभा चुनावों की तैयारी को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए और संगठन की मजबूती के साथ जन-जन तक समाजवादी पार्टी सरकार की उपलब्धियां पहुंचाने को कहा है।

 बैठक में मुख्यमंत्री की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि पांच साल के वायदों में से ज्यादातर वायदों को सवा साल में ही पूरा कर समाजवादी पार्टी सरकार ने ऐसा काम किया है जिसकी सराहना देश तक में हो रही है। सभी वक्ताओं ने लोकसभा के चुनावों को महत्वपूर्ण मानते  हुए श्री मुलायम सिंह यादव के हाथों को मजबूत करने का संकल्प दुहराया। वक्ताओं ने यह भी कहा कि प्रदेश मे सांप्रदायिक सद्भाव बनाये रखने और मुस्लिमों के हित की योजनाओं के कार्यान्वयन में सरकार ने ईमानदारी से प्रयास किए है। विरोधी दल निराधार दुष्प्रचार करके उत्तर प्रदेश सरकार को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं।

 समाजवादी पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में पारित राजनैतिक-आर्थिक प्रस्ताव में कहा गया है कि प्रदेश के शालीन इतिहास को धूमिल करने और लूट तथा वसूली की संस्कृति को आगे बढ़ानेवाली बहुजन समाज पार्टी को सत्ता का दुरूपयेाग करने की छूट देकर कांग्रेस और भाजपा ने राजनीति को बुरी तरह प्रदूषित किया है। केन्द्र में पिछले 9 वर्षो में यूपीए सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण देश में मंहगाई, बेकारी बढ़ी है। भ्रष्टाचार और घोटालों पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं रहा है। सीमाओं पर संकट गहराता जा रहा है। चीन और पाकिस्तान की हरकतें बढ़ रही है। केन्द्र सरकार हर मोर्चे पर विफल है चाहें अर्थनीति हो, विदेश नीति हो अथवा नक्सली समस्या जैसी आंतरिक सुरक्षा की नीति हो।

 बैठक में पारित प्रस्ताव में कहा गया है कि कांग्रेस अब चुनाव सिर पर देखकर रोटी दिखाकर वोट लेने का नुस्खा अपना रही है। कांग्रेस का खाद्य सुरक्षा बिल ऐसा ही टोटका है जिससे न तो गरीब का भला होगा और नहीं किसान का। गोदामों में अनाज सड़ रहा है, चूहे खा रहे है। अब चुनाव के वक्त कांग्रेस को  सस्ता अनाज देने की सुध आई है। प्रस्ताव में कहा गया है कि भ्रष्टाचार, घोटालों और कुशासन की दलदल में धंसी कांग्रेस और सांप्रदायिकता का जहर बोनेवाली भारतीय जनता पार्टी दोनों की जनता में स्वीकार्यता नहीं बची हैं। इनका करिश्मा न तो विधान सभा चुनाव में चला है और न ही लोकसभा चुनाव में चलेगा। भाजपा और कांग्रेस का केन्द्र में अब बहुमत आनेवाला नहीं हैं। भविष्य में केन्द्र में तीसरे मोर्चे की सरकार बनने की सम्भावनाएं प्रबल है।

 प्रस्ताव में यह भी कहा गया है कि इस समय समाजवादी पार्टी की नीतियों और हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व की देशभर में चर्चा है। अन्य राज्यों में भी लोगों की समाजवादी पार्टी के प्रति उम्मीदें बढ़ी हैं। समाजवादी पार्टी सरकार की उपलब्धियों के लिए मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव बधाई के पात्र हैं। समाज के पिछड़े वंचित तथा गरीब और किसान सब का हित समाजवादी पार्टी की प्राथमिकता में रहा है।

 

         

 

Leave a Reply