Tuesday, September 7, 2021

मोबाइल पर फ्री रोमिंग सुविधा शुरु

resizedimage (8)लखनऊ।।(डीडीसी न्यूज़ नेटवर्क)।। महंगाई की चौतरफा मार के बीच मोबाइल यूजर्स के लिए राहत भरी खबर आई है। टेलीकॉम सेवा देने वाली कंपनी एयरसेल ने अपने ग्राहकों के लिए फ्री रोमिंग सुविधा वाले उत्पाद लांच किए हैं। कंपनी के नए उत्पाद पर ग्राहकों को पूरे देश में कहीं भी आने जाने के लिए रोमिंग चार्ज नहीं देना पड़ेगा। इससे पहले आइडिया भी एक निश्चचित राशि के रिचार्ज पर कुछ सर्किल में फ्री रोमिंग की सुविधा ग्राहकों को देती है।

आइडिया और एयरसेल द्वारा फ्री रोमिंग की सुविधा शुरू किए जाने के बाद बीएसएनएल भी इसी तरह की सर्विस देने पर विचार कर रही है। एयरसेल की तरफ से बताया गया कि ‘वन नेशन, वन रेट’ (एक रेट, एक कीमत) प्लान में कंपनी ग्राहकों से उनके होम सर्किल वाला चार्ज ही वसूल करेगी। कंपनी ने बताया कि नए प्लान में रोमिंग एरिया में इनकमिंग कॉल एकदम फ्री होगी।

एयरसेल इस उत्पाद के जरिए ग्राहकों को वॉयस कॉल के लिए एक पैसा प्रति सेकंड, एसएमएस के लिए एक रुपये प्रति एसएमएस का शुल्क लेगी। वहीं डाटा कार्ड का रेट ग्राहकों को कही भी जाने पर होम सर्किल का ही लगेगा। नए उत्पाद पर ग्राहकों को पूरे देश में सेवाएं लेने पर होम सर्किल का ही शुल्क देना होगा।

एयरसेल से यह सेवा पाने के लिए राजधानी दिल्ली के ग्राहकों को 39 रुपये और मुंबई के ग्राहकों को 32 रुपये देना होगा। वहीं देश के दूसरे सर्किल में मौजूद ग्राहकों को 21 से 59 रुपये का शुल्क देना होगा। एयरसेल के चीफ मार्केटिंग ऑफीसर अनुपम वासुदेव ने बताया कि नए प्लान में कंपनी के ग्राहक होम सर्किल की दरों पर ही रोमिंग एरिया में सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

Leave a Reply