Friday, September 3, 2021

यहां गर्ल्स हॉस्टल में भी छात्राएं नहीं हैं सुरक्षित

10968458_766860906729411_6077040801613189646_nफैजाबाद।। बलरामपुर जिले में शुक्रवार की देर रात आश्रम पद्धति से संचालित स्कूल के गर्ल्स हॉस्टल के कैंपस में एक युवक ने छात्रा से रेप की कोशिश की। छात्रा के शोर मचाने पर जब हॉस्टल की दूसरी लड़कियां उसे बचाने पहुंचीं तो युवक उन्हें चाकू मारकर फरार हो गया।

पीड़िता समेत गंभीर रूप से घायल दो लड़कियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डीएम ने इस पूरे मामले की जांच एडीएम और सीओ सिटी को सौंप दी है। जांच पूरी होने तक हॉस्टल की वॉर्डन और प्रभारी को हटा दिया गया है।

एसडीएम केशवदास ने बताया कि हॉस्टल की कैंटीन मे छात्राएं डिनर कर रही थीं। आरोप है कि तभी एक युवक हॉस्टल में घुस आया और अपने कमरे में जा रही छात्रा को जबर्दस्ती खींचकर अंधेरे में ले जाने लगा। लड़की के चिल्लाने पर वहीं पास में खाना खा रही दूसरी लड़कियां उसे बचाने के लिए पहुंचीं। खुद को घिरता देख युवक ने चाकू से लड़कियों पर हमला कर दिया। हमले में आरती और कृष्णावती को गंभीर चोट आई।

वारदात के बाद डरकर भागी लड़कियां हॉस्टल गेट पर पहुंचीं और हंगामा करते हुए घर जाने की मांग करने लगी। वारदात के बाद हॉस्टल में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। अफसरों की तमाम कोशिशों के बाद भी लड़कियां हॉस्टल खाली करने की जिद पर अड़ी हैं।

आश्रम पद्धति के इस हॉस्टल में 300 से ज्यादा लड़कियां रहकर पढ़ाई कर रही हैं। लड़कियों का आरोप है कि उन्हें खाने मे नशीली दवा मिलाकर दी जाती है। इसके बाद उनके कमरे में बाहरी लोगों को भेजा जाता है। विरोध करने पर जान से मारने की घमकी तक दी जाती है। लड़कियों के इन आरोपों से हड़कंप मचा हुआ है।

फोटोः प्रतीकात्मक।