Friday, September 3, 2021

यूपी में सभी सीटों पर आप का बजेगा बिगुल

resizedimageलखनऊ।। डीडीसी न्यूज़ नेटवर्क ।। यूपी में आप 15 जनवरी तक लोकसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों से आवेदन मांग रही है। प्रदेश में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा करने वाली आप के नेता संजय सिंह लखनऊ पहुंचे तो समाजवादी पार्टी और बीजेपी पर हमला भी बोला। दिल्ली में धमाकेदार इंट्री के बाद आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव में 20 राज्यों में उम्मीदवार खड़ा करने जा रही है। दिल्ली में सरकार बनाने के बाद आप के नेता संजय सिंह लखनऊ पहुंचे तो यूपी के लिए आप की रणनीति और उम्मीदवारों के चयन का खुलासा भी विस्तार से किया। कांग्रेस के सहयोग से दिल्ली में सरकार बनाने वाली आप के नेता ने एसपी और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। संजय सिंह ने कहा कि दोनों ही पार्टियां प्रदेश को सांप्रदायिक उनमाद फैलाना चाहती हैं। संजय सिंह का कहना है कि यूपी में जाति धर्म के आधार पर सियासत ख़त्म हो। 

आप का हमला सबसे अधिक प्रदेश की सरकार पर ही रहा। संजय सिंह ने कहा कि प्रदेश में गुंडागर्दी और दंगों के दहशत से लोगों में निराशा है। बिजली, और बेरोजगारों की बात करते हुए आप नेता संजय सिंह ने कहा कि दबंग जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं, किसानों की जमीनों पर जबरन अधिग्रहण कर हाईवे बनाया जा रहा है लेकिन सरकार खामोश है।

आगामी 10 से 15 दिन में यूपी में आप उम्मीदवारों और नेताओं की गाड़ी दौड़ने लगेगी। आप उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आते ही सियासी भूचाल मचना तय माना जा रहा है। बीजेपी, समाजवादी पार्टी ही नहीं कांग्रेस भी आप उम्मीदवारों को नजर अंदाज नहीं कर सकतीं। ऐसे में सभी की निगाहें आप की पहली लिस्ट पर टिकी हैं।

यूपी में आप की एन्ट्री के पहले ही कई बदलाव भी देखने को मिले हैं। बिजली की दरों को बढ़ाने का विचार कर रही सरकार ने हाथ पीछे खींच  लिए हैं साथ ही मुख्यमंत्री की फ्लीट में गाड़ियों की संख्या भी कम हो गई है। लेकिन क्या वाकई में यह आप का डर है या लोकसभा चुनाव का असर इसे समझना अभी मुश्किल है।

                            

Leave a Reply