Tuesday, September 7, 2021

वीमेन पावर पर आया लखनऊ की इस सुंदरी का दिल

CM-AKHILESH-YADAV-WITH-DIMPलखनऊ (डीडीसी न्यूज़ एजेंसी)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से बुधवार को उनके सरकारी आवास पर फेमिना मिस इण्डिया की सेकेंड रनर-अप वर्तिका सिंह ने मुलाकात की। मुलाकात के दौरान वर्तिका ने राज्य सरकार की चलाई जा रही ‘1090’वीमेन पावर लाइन की तारीफ की और कहा कि इससे महिलाओं के आत्मविश्वास में वृद्धि हुई है।

वर्तिका ने राज्य सरकार की चलाई जा रही निःशुल्क लैपटॉप वितरण योजना की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे युवाओं को नई तकनीक से जुड़ने का अवसर मिला है। उन्होंने समाजवादी सरकार द्वारा महिलाओं को सम्मानित करने तथा उन्हें सहायता मुहैया कराने के उद्देश्य से स्थापित किए गए रानी लक्ष्मीबाई महिला सम्मान कोष की भी सराहना की और कहा कि राज्य सरकार महिलाओं के उत्थान के प्रति काफी संवेदनशील है।

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सुश्री वर्तिका सिंह सहित राज्य की अनेक महिलाओं ने राष्ट्रीय तथा अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर उत्तर प्रदेश का नाम रौशन किया है। उन्होंने वर्तिका सिंह से प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं, विशेषकर महिलाओं व बच्चों के कल्याण एवं स्वास्थ्य से जुड़ी योजनाओं जैसे, रानी लक्ष्मीबाई महिला सम्मान कोष,‘1090’ वीमेन पावर लाइन तथा मेरा लखनऊ अभियान से जुड़ने को कहा। उन्होंने कहा कि यदि वे इनसे जुड़ेंगी, तो प्रदेश सरकार गौरवान्वित महसूस करेगी। वर्तिका लखनऊ की रहने वाली हैं।

फोटोः मुख्यमत्री अखिलेश यादव और उनकी पत्नी सांसद डिंपल यादव से मुलाकात करती हुई वर्तिका सिंह।