Friday, September 3, 2021

‘वॉर’ ने की रिकॉर्डतोड़ कमाई – ऋतिक और टाइगर की जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर लगाई आग

गांधी जयंती के दिन बुधवार को ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की एक्शन सस्पेंस फिल्म ‘वॉर (War)’ देश भर में रिलीज की गई थी। इस फिल्म ने एक तो पहले ही एडवांस बुकिंग और ऑक्यूपेसी से लोगों हैरान कर दिया था। वहीं अब फिल्म ने पहले दिन की कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस से पिछले सभी रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं। 

ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘वॉर’ ने शानदार कमाई करते हुए बिगेस्ट ओपिनिंग का खिताब अपने नाम कर लिया है। यह फिल्म पिछले साल रिलीज हुई हिंदी की हाईएस्ट ओपनर ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के रिकॉर्ड तो ध्वस्त कर पहले दिन सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘वॉर (War)’ ने इतिहास रच दिया है। क्योंकि इसने तक़रीबन 50 करोड़ रुपए का नेट कलेक्शन प्राप्त किया है। इस रिपोर्ट के मुताबिक  यह फिल्म ‘ठग्स।।’ के मुकाबले बहुत कम स्क्रीन पर रिलीज होने के बाद भी बिगेस्ट ओपनर साबित हुई है। 

‘वॉर (War)’ को हिंदी में तक़रीबन 3800 प्लस स्क्रीन पर रिलीज किया गया था। इस फिल्म के हिंदी वर्जन का कलेक्शन 50 करोड़ है जबकि अन्य भाषाओं में भी लगभग 5 करोड़ की कमाई की गई है। इसलिए फिल्म की पहले दिन की कुल कमाई लगभग 55 करोड़ बताई जा रही है।