Friday, September 3, 2021

शिवपाल यादव के फोन पर सन्न रह गए ये अधिकारी

shivpal yadav photo @ janta darshan akhilesh krishna mohanबेकसूर जनता को फर्जी तरीके से न फसांया जाए, मामलों का फौरन हो समाधान नहीं तो होगी कार्रवाई।

जनता दरबार आंखों देखी

लखनऊ (अखिलेश कृष्ण मोहन)।। शिवपाल यादव का हर शुक्रवार को जनता दरबार होता है। वह पूरे प्रदेश से आए हुए लोगों की शिकायतें सुनते हैं और संबंधित अधिकारियों को उसके बारे में तलब करते हैं, लेकिन शुक्रवार को वह सुनवाई के दौरान ही फोन पर समस्या को सुलझाने लगे। उन्होंने अधिकारियों को फौरन फोन लगाने को कहा और उसी समय बात कर अधिकारी को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

शिवपाल यादव ने जनता की शिकायत पर जिलाधिकारी गोरखपुर एवं रायबरेली को फोन पर कहा कि तत्काल शिकायतों का निस्तारण करायें तथा संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भविष्य में शिकायत आती है तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जनता की शिकायत का समाधान ही यूपी सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को जनता दर्शन में प्रदेश के विभिन्न जिलों से आई हुई जनता की शिकायतों पर अधिकारियों को तत्काल आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि जनता को अपनी समस्याओं के समाधान के लिए अनावश्यक इधर से उधर भटकना न पड़े। शिवपाल यादव ने कहा कि यदि कोई अधिकारी जनता को परेशान करेगा तो संज्ञान में आने पर उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

शिवपाल सिंह यादव बुधवार को प्रदेश के दूर-दराज इलाकों से आई हुई जनता की शिकायतों को जनसुनवाई भवन 6 ए, कालीदास मार्ग पर कर रहे थे। जनता की शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए श्री यादव उन्होंने जनता को आश्वस्त किया कि किसी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। जो भी बेकसूर होगा उसके साथ न्याय किया जाएगा तथा फर्जी तरीके से फसाने वाले अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जो भी अपराधी होगा, उसे किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा। प्रदेश सरकार जनता की हर प्रकार की समस्या के समाधान के लिए लगातार प्रयासरत है। प्रदेश सरकार ने जिले के सभी अधिकारियों को निर्देशित कर दिया है कि जनता कि किसी भी शिकायत को तत्काल संज्ञान में लें और उसे एक निश्चित समय सीमा के अन्दर निस्तारित करें।

फोटोः फोन पर अधिकारियों को निर्देश देते हुए कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव।