Tuesday, September 7, 2021

सच्चर कमेटी की रिपोर्ट होगी लागू-मुलायम

3/2/2013 1:58 PM (1)लखनऊ।।(डीडीसी न्यूज़ नेटवर्क)।। मुलामय सिंह यूपी की गद्दी के बाद दिल्ली की राह देख रहे हैं। यही वजह है अल्पसंख्यक सम्मेलन में मुलायम को सच्चर रिपोर्ट से लेकर वो सबकुछ याद आया जो आवाम को वोटों में तबदील कर सकता है। लखनऊ के झूलेलाल पार्क में हुआ अल्पसंख्यक सम्मेलन पूरी तौर पर सियासी रहा। मुसलिमों को साथ लेकर चलने का दावा करने वाले मुलायम सिंह अब इसी रास्ते दिल्ली की गद्दी देख रहे हैं। मुलायम सिंह ये जानते हैं कि अभी नहीं तो कभी नहीं। यूपी में बहुमत के साथ सत्ता मुलायम सिंह के लिए सपनों जैसा था लेकिन अब उस सपने के पूरा होते ही मुलायम सिंह की नजर दिल्ली पर है।

अगर मुलायम सिंह सियासत की खिचड़ी को बनाने में सफल हो जाते हैं तो दिल्ली के सत्ता की चाभी उनके पास आ सकती है, यही वजह है पहले ब्राह्मण सम्मेलन, अति पिछड़ी जाति सम्मेलन और अब अल्पसंख्यक सम्मेलन कर मुलायम हर दाव को लगा देना चाहते हैं । मुसलमानों को लुभाकर मुलायम दोनों तरफ से मजबूत होंगे। लोकसभा चुनाव में मुसलमान जितना ही समाजवादी पार्टी से जुड़ेगा कांग्रेस और बीएसपी उतनी ही कमजोर होगी । यही वजह है कि मुलायम तरकश के हर तीर को अब साध लेना चाहते हैं।

मुलायम सिंह ने सम्मेलन में सच्चर कमेटी की सिफारिशों को लेकर भरोसा दिया है। मुलामय सिंह का कहना है कि केंद्र की सत्ता में आए तो हम मुसलिमों की बेहतरी के लिए सच्चर रिपोर्ट को पूरी तरह लागू करेंगे। सम्मेलन में आए लोगों ने भी मुलामय को देश का सबसे बड़ा नेता बताया है। सम्मेलन में आए लोगों का तो यहां तक कहना है कि बीजेपी ने मोदी को उतारा है तो अल्पसंख्यक मुलायम को वोट देगा और मुलायम को दिल्ली का ताज सौपेंगा। अब सवाल है कि मुलायम दिल्ली की राह आसान करने के लिए सोशल इंजीनियरिंग का जो समीकरण तैयार कर रहे हैं वह उनकी उम्मीदों पर कितना खरा उतरता है क्यों कि सत्ता किसी की जागीर नहीं होती और सियासत के पायदान को जनता ही बनाती है। 

 

 

Leave a Reply