Tuesday, September 7, 2021

सियासी दलों के बीच ‘हम’ बनेगा विकल्प

लखनshiv ram pandeyऊ (डीडीसी न्यूज़ एजेंसी)।। सियासी दलों के छल कपट और उनकी उपेक्षा से जनता कराह रही है। पेट्रोल के दाम कब बढ़ेंगे यह कोई नहीं जानता। किसानों की राहत को लेकर केंद्र और राज्य सरकार का खेल चल रहा है, यह जनता के साथ मजाक है। ऐसे में समय आ गया है कि अब जनता खुद उठ खड़ी हो और अपनी सरकार का गठन करे। इसी कदम को आगे बढ़ाते हुए लखनऊ के प्रसिद्ध समाजसेवी शिवराम पांडे ने एक ऐसी पार्टी का गठन करने की लोगों से अपील की है, जो जनता की आवाज बने, इसका नाम ह्यूमन यूनाइटेड मिशन (हम) रखा गया है।

समाजसेवी शिवराम पांडे ने राजधानी लखनऊ में पत्रकार सत्ता से बाचतीत में बताया कि राजनीतिक दल बनाने का प्रस्ताव पास हो गया है। इसके संविधान को लिखना का किया जा रहा है। ‘हम’ एक ऐसा दल होगा, जिसमें लोगों को हमेशा अपनी बात उठाने की आजादी होगी। जल्द ही औपचारिकताओं को पूरा कर इस दल की गतिविधियां शुरू हो जाएंगी। राष्ट्रीय कार्यकारिणी और प्रदेश स्तर की कार्यकारिणी का गठन भी शुरू हो गया है। पार्टी के मुख्य संरक्षक भारत लाल शुक्ला को पार्टी की आगे की कार्यकारिणी बनाने और गतिविधियों के लिए अधिकृत किया गया है।

लखनऊ में आईटी चौराहे के पास आज का लखनऊ दफ्तर में आए शिवराम पांडे ने कहा कि यह अखबार समाज की हर समस्या को उठाएगा। राजधानी ही नहीं बल्कि गांव देहात के लोगों की भी आवाज बनेगा आज का लखनऊ।

फोटोः समाजसेवी शिवराम पांडे।