Sunday, September 5, 2021

मनमानी से रोका तो छात्रा को किया आग के हवाले

L1वाराणसी।। लल्लापुरा इलाके में 12वीं की छात्रा पर केरोसीन डालकर आग लगा दी गई। बचाव के लिए गुहार लगा रही बेटी को बचाने आई मां को भी दबंगों ने पीटकर घायल कर दिया। दोनों को गंभीर हालत में कबीरचौरा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। छात्रा के 70 फीसदी जल जाने की वजह से हालत गंभीर बनी हुई है।

जानकारी के मुताबिक, तीनों युवक उसी मुहल्ले के बताए जा रहे हैं। वह दो साल से छात्रा को परेशान कर रहे थे। हाल ही में उसने इस हरकत से बाज आने को कहा था। इससे नाराज तीनों दबंग गुरूवार को 10 बजे के करीब घर में घुस आए। मनमानी का विरोध करने पर एक युवक ने उसका मुंह दबा दिया जिससे वह चीख- पुकार न सके।

दबंग काफी देर तक मनमानी करते रहे। छात्रा ने जब विरोध किया, तो दबंगों ने केरोसीन का तेल डालकर आग के हवाले कर दिया। वह धू-धू कर जलने लगी। इस दौरान दबंग वहीं पर हैवानियत का नंगा नाच देखते रहे। बेटी को जिंदा जलता हुआ देख मां दौड़ी, लेकिन दबंगों ने उसकी पिटाई कर दी।

इसके बाद बेटी को बचाने में जुटी मां भी झुलस गई। दबंग इस दौरान मां-बेटी को आग में लिपटा छोड़कर चले गए। दोनों को गंभीर हालत में कबीरचौरा अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

क्या कहते हैं डॉक्टर

डॉक्‍टरों के अनुसार सत्तर फीसदी जलने से छात्रा की हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस अधिकारियों ने अस्‍पताल जाकर छात्रा का बयान दर्ज किया। चेतगंज के सीओ राहुल मिश्रा ने बताया कि छात्रा के पिता की ओर से बाबूदान, गब्‍बू और पप्‍पू के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 व 326 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। तीनों उसी इलाके के रहने वाले हैं और उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगाई गई है।

फोटोः बेबस मां बेटी के हालत पर आंसू बहाती हुई।