Monday, August 30, 2021

सिर्फ 40 दिन में बिक गए 10 लाख स्मार्टफोन, इंडस्ट्री में मचाया धमाल !

बिजनेस डेस्क. स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी ने फ्लिपकार्ट (flipkart) पर ‘बिग बिलियन डेज’ सेल के दौरान 10 लाख स्मार्टफोन बेचकर नई उपलब्धि हासिल की है। ये सभी हैंडसेट अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में फिर से बेचे जाने की उम्मीद है।

सिर्फ 40 दिन में बिक गए 10 लाख स्मार्टफोन, इंडस्ट्री में मचाया धमाल !

फ्लिपकार्ट के अनुसार डीडीबी सेल के दौरान इस ‘प्राउड टू बी यंग’ ब्रांड ने स्मार्टफोन बेचने में दूसरा स्थान पाया है। रियलमी सी1 (Realme C1) ने फ्लिपकार्ट पर एक सेकेंड में 110,000 फोन बेचकर एक और उपलब्धि हासिल की है। रियलमी इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माधव शेठ ने कहा, ‘रियलमी ने फ्लिपकार्ट पर नंबर 2 का स्थान हासिल कर लिया है।

4 दिन में 10 लाख फोन की बिक्री

मुझे यह घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि रियलमी 2 ने केवल 40 दिनों में 10 लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है और अब भी 10 हजार रुपये से कम के वर्ग में सर्वोच्च स्थान लिए हुए है।’ उन्होंने कहा, ‘हम फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज सेल के केवल 4 दिन में रियलमी के 10 लाख फोन की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री को संभव कर पाने से खुश हैं।

यह केवल 5 महीने पुराने एक ब्रांड के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है।’ रियलमी के फोन की बिक्री अब फ्लिपकार्ट के बिक्री उत्सव के अगले दौर में अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में शुरू होगी।

दूसरी तरफ देश की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियों ने त्योहारी मौसम की सेल के दौरान 5 दिन में करीब 15 हजार करोड़ रुपये के सामान की बिक्री की। अमेजन इंडिया और फ्लिपकार्ट जैसी दिग्गज कंपनियों का कहना है कि उन्होंने स्मार्टफोन, बड़े उपकरण और फैशन सेग्मेंट में अच्छी बिक्री की है।