Thursday, September 9, 2021

17 पिछड़ी जातियों के भंवरजाल में सपा

resizedimage (1)डीडीसी न्यूज़ नेटवर्क।। यूपी में 17 पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने का मुद्दा अब सियासी बनता जा रहा है। समाजवादी पार्टी मुलायम सिंह की इसी सोच को लोगों तक पहुंचा कर लोकसभा में वोट बटोरने की एक पुरजोर कोशिश में जुटी है।

दो चरणों में सामाजिक अधिकार रथ यात्रा पूरी कर चुकी समाजवादी पार्टी आगामी 5 जनवरी को एक बार फिर रथ यात्रा की शुरूआत करने जा रही है। इस रथयात्रा से 17 पिछड़ी जातियों के अधिकार बताने का दावा समाजवादी पार्टी कर रही है । रथयात्रा के संयोजक एवं राज्य मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति कहते हैं कि मुलायम सिंह का आदेश है कि पूरे प्रदेश में हर विधानसभा में होकर रथ गुजरे, यही वजह है कि रथयात्रा एक बार फिर शुरू की जा रही है। तीसरे चरण की शुरू हो रही सामाजिक अधिकार रथयात्रा का समापन 10 जनवरी को झांसी में होगा। 11 जनवरी को होनेवाली देश बचाओ देश बनाओ की रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए सामाजिक अधिकार यात्रा के सभी कार्यकर्ता और नेता 11 जनवरी को झांसी की रैली में हिस्सा लेंगे। झांसी में होने वाली समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह की रैली को बुंदेलखंड की बड़ी रैली के रूप में देखा जा रहा है।

सामाजिक अधिकार यात्रा के संयोजक गायत्री प्रसाद प्रजापति का कहना है कि देश की आजादी के 66 सालों बाद भी बहुसंख्यक राजनीति में हिस्सेदारी से दूर हैं। कांग्रेस और बीजेपी पर निशाना साधते हुए गायत्री प्रसाद प्रजापति ने कहा कि समाजवादी पार्टी समाज में समतामूलक समाज बनाने की दिशा में काम कर रही है।   

 

Leave a Reply