Monday, September 6, 2021

300 सीटें दीजिए तस्वीर बदल दूंगा-मोदी

modi_26oct13लखनऊ।। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर मुसलमानों को धोखा देने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि यूपीए सरकार ने पिछले एक साल के दौरान अल्पसंख्यक कल्याण के 15 सूत्रीय कार्यक्रम पर एक भी रुपया नहीं खर्च किया। मोदी ने मुस्लिम बहुल अलीगढ़ और बिजनौर में आयोजित भारत विजय रैलियों में कांग्रेस को जमकर खरी-खोटी सुनाई।

मोदी ने अलीगढ़ से बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवार सतीश गौतम के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा कि सोनिया ने हाल में अपने एक भाषण में अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिये 15 सूत्रीय कार्यक्रम बनाने की बात कही थी लेकिन यह जनता को दिये गये धोखे का जीता-जागता उदाहरण है। उन्होंने कहा कि 15 सूत्रीय कार्यक्रम के तहत देश भर में मुस्लिम बहुल 90 जिले चुने गए थे और विकास के लिये विशेष योजना बनाई गई थी। उनमें 15 जिले उत्तर प्रदेश के भी थे।
‘मुलायम की नाक के नीचे हुए दंगे’
मोदी ने कहा, ‘एक सांसद ने संसद में सवाल किया कि 15 सूत्री कार्यक्रमों से उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यकों को क्या लाभ मिला। सोनिया जी की सरकार ने जवाब दिया कि पिछले एक साल में एक रुपया भी खर्च नहीं किया गया। ये लोग धोखा कर रहे हैं। आपकी भलाई के लिये इनके पास कोई काम नहीं है। मोदी ने कहा यह वोट बैंक की राजनीति करने वालों ने खेल खेला है। ये लोग धर्मनिरपेक्षता के नाम पर बातें करते हैं। सोनिया जी, आपकी नाक के नीचे एक साल में 700 दंगे हुए हैं। उनमें 250 दंगे अकेले उत्तर प्रदेश में नेताजी (मुलायम) की नाक के नीचे हुए हैं।’

‘300 सीट दीजिए, तस्वीर बदल दूंगा’

मोदी ने कहा कि धर्मनिरपेक्षता का गीत गाने वाले और उसके नाम पर वोट बैंक की राजनीति करने वाले लोगों के राज्य में मुसलमानों की स्थिति बहुत खराब है। एक सर्वेक्षण के मुताबिक पूरे उत्तर प्रदेश में शहरी गरीब मुसलमानों का औसत 50 प्रतिशत से ज्यादा है। गुजरात में शहरी मुसलमानों में गरीबों की तादाद सिर्फ 14 प्रतिशत है। उन्होंने बिजनौर में आयोजित जनसभा में कहा मजबूत सरकार बनाने के लिये बीजेपी को जनता का आशीर्वाद चाहिये। इसके लिये बीजेपी को 300 सीटें चाहिये। उन्होंने कहा, ‘बीजेपी को 300 सीटें जिताकर दीजिए। जो 60 साल में नहीं हुआ वे सारी कठिनाइयां केवल 60 महीने में दूर करके रख दूंगा।’

‘UP में दीजिए 80 के 80 कमल’

मोदी ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश में 80 के 80 कमल भेजिये, मैं आपसे मजबूत सरकार का वादा करता हूं। उन्होंने कहा कि चुनाव बहुत आते हैं और यह पहला चुनाव ऐसा है जो कोई नेता या उम्मीदवार नहीं लड़ रहा है, यह चुनाव देश की जनता लड़ रही है। यह चुनाव न मोदी जीतने वाला है और न उम्मीदवार। चुनाव देश की जनता जीतने वाली है। इस चुनाव में भारत जीतने वाला है।’ मोदी ने कहा कि यह भारत महंगाई पर विजयी हो, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और कुशासन पर भारत विजयी हो और 21वीं सदी हिन्दुस्तान की सदी बने, इस संकल्प को पूरा करने लिये हम सब प्रतिबद्ध हैं।

‘कालाधन वापस लाकर गरीबों के कल्याण में लगाएंगे’

उन्होंने कहा कि यह चुनाव सरकार बदलने के लिये नहीं है। यह 2014 का चुनाव 21वीं सदी में दुनिया में हिंदुस्तान का स्थान क्या होगा, इसकी मजबूत नींव रखने का चुनाव है। भारत जो कभी विश्वगुरु कहा जाता था, आज वह बेरोजगारी, गरीबी, भूख से तबाह हो गया है। मोदी ने वहां मौजूद जनसमूह से पूछा कि आप बताइये कि देश को लूटने वालों को बेनकाब करना चाहिए, या नहीं। देश के लुटेरों को सजा मिलनी चाहिये, या नहीं। हमारे देश का जो कालाधन विदेश में है उसे वापस लाना चाहिए कि नहीं। जिन्होंने लूटा है उनको सजा होनी चाहिये या नहीं। जिनका कालाधन विदेश में है वे उसे वापस लाने से मना कर रहे हैं। आप हमें अवसर दें, विदेशों में जो कालाधन है उसकी पाई-पाई वापस लाकर उनका उपयोग गरीबों के कल्याण के लिए करेंगे।
(साभार-आजतक)

Leave a Reply