Thursday, September 2, 2021

दैनिक दुनिया फाउंडेशन की नई पहल

resizedimage (17)लखनऊ।। (डीडीसी)।। दैनिक दुनिया फाउंडेशन लड़कियों-महिलाओं के लिए हेल्पलाइन सेवा शुरू करने जा रही है जो महिला पुलिस थानों और पुलिस कंट्रोल रूम से मिलकर महिलाओं     की समस्याओं के निराकरण के लिए उपयोगी होगी। दैनिक दुनिया फाउंडेशन की मुहिम है कि अफसरों को रिपोर्ट न लिखने और कार्रवाई न करने की वजहों को लिखित में देना होगा। जिससे ऊचें दर्जे के अफसर हकीकत को समझ सकेंगे और सही कार्रवाई हो सकेगी।

 

दैनिक दुनिया फाउंडेशन यूपी के बस्ती जिले में लोहिया स्वास्थ्य सेवा मिशन के तहत जिले की महिलाओं में कैंसर (स्तन और गर्भाशय) के प्रति जागरूकता पैदा करने का कम कर रही है । फाउंडेशन का काम इलाकों में कैंप लगाकर और वालंटियर के द्वारा जनजागरूकता पैदाकर लोगों को लखनऊ के राम मनोहर लोहिया स्टेट रिफेरल सेंटर में इलाज करवाने के लिए प्रोत्साहित करना है। राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कैंसर कम से कम पैसों में इलाज का जो सपना समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने देखा है उसी मिशन में सहभागी बनकर दैनिक दुनिया फाउंडेशन बस्ती जिले की हर दबके की महिलाओं को कैंसर जैसे जानलेवा मामलों में इलाज के लिए जागरूक कर रही है।

 

दिनांक 05/02/2013 को माननीय स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन जी ने राम मनोहर लोहिया अस्पताल में महिला कैंसर क्लीनिक का उद्घाटन किया, जिसमें आपके फाउंडेशन दैनिक दुनिया की जागरूकता का भी असर देखने को मिला कि कई महिलाओं ने कैंसर की जांच के लिए आगे आईं। 

Leave a Reply