Tuesday, September 7, 2021

ये हैं वो 5 फीचर्स, जिनकी वजह से OnePlus 6T बना बेस्ट स्मार्टफोन !

टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस का अपकमिंग स्मार्टफोन OnePlus 6T इसी महीने की 30 तारीख को लॉन्च होने वाला है। इस स्मार्टफोन में कई ऐसे प्रीमियम फीचर्स दिए जाएंगे जो इसे अन्य स्मार्टफोन्स से खास बनाती है।

OnePlus 6T

इस प्रीमियम स्मार्टफोन को एक्सक्लूसिविली अमेजन से खरीदा जा सकेगा। इस फोन की प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है। आइए, जानते हैं कि वनप्लस का यह स्मार्टफोन किन मायनों में अन्य स्मार्टफोन्स से बेहतर साबित हो सकती है।

वाटरड्रॉप नॉच

इस स्मार्टफोन में ओप्पो के R17 स्मार्टफोन की तरह ही वाटरड्रॉप नॉच फीचर दिया गया है। इस वाटरड्रॉप नॉच को अधिक पतला बनाया गया है, जैसा कि आपको एप्पल के नए आइफोन्स में भी नहीं दिया गया है। इसके अलावा आप वनप्लस 6 की तरह ही इस फोन के नॉच फीचर को हाइड कर सकते हैं। इसके डिस्प्ले की साइज बढ़ाकर 6.4 इंच कर दी गई है।

इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर

इस फोन में वाटरड्रॉप नॉच फीचर के अलावा इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर भी दिया जा सकता है जो इसे एक प्रीमियम लुक देता है। वनप्लस के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) पेट लाउ के ब्लॉगपोस्ट के मुताबिक इसके इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर में ऑप्टिकल लेंस दिया गया है जो तेजी के साथ फोन को अनलॉक कर सकता है।

ज्यादा पावरफुल बैटरी

बैटरी के मामले में भी फोन को मजबूत किया गया है। फोन में 3,700 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। फोन में सपोर्टिंग फास्ट चार्जिंग ऑप्शन दिया गया है। ज्यादा पावरफुल बैटरी होने की वजह से इस फोन का बैटरी बैकअप भी शानदार होगा।

स्पीड

फोन का परफार्मेंस भी शानदार होगा, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फोन में स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। वहीं, 4 जीबी रैम और 256 जीबी मेमोरी दी गई है। स्नैपड्रैगन के लेटेस्ट प्रोसेसर होने की वजह से फोन की स्पीड शानदार होगी और साथ ही यूजर्स को बेस्ट गेमिंग एक्सपीरियंस भी मिलेगा।

एंड्रॉइ़ड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम

इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा। यह गूगल का सबसे लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम है जिसे इस साल अगस्त में रोल आउट किया गया है। इस ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ गूगल पिक्सल सीरीज के फोन के बाद वनप्लस का यह फोन दूसरा स्मार्टफोन होगा। फोन में ऑक्सीजन ओएस यूजर इंटरफेस दिया गया है।