Saturday, September 4, 2021

दंगे के फर्जी स्टिंग ऑपरेशन में आजतक के बाजपेयी और राहुल कंवल फंसे

UP VIDHANSABHAलखनऊ ।। आजतक चैनल पर दंगों को लेकर कथित स्टिंग करवाने का आरोप है। यूपी विधानसभा की जांच कमेटी ने यह पाया है कि आजम खां पर टीवी चैनल ने गलत स्टिंग ऑपरेशन चलाकर दंगाईयों को छोड़वाने का गंभीर आरोप लगाया था। इसको लेकर जांच टीम को कोई सबूत नहीं मिले हैं। रिपोर्ट में पुण्य प्रसून बाजपेयी और राहुल कंवल भी शामिल हैं।

हालांकि विधान सभा की दंगों को लेकर स्टिंग जांच रिपोर्ट में खानापूर्ति की गई है। इस रिपोर्ट में हल्के धाराओं में पत्रकारों पर केस दर्ज करने को लेकर संस्तुति गई है। आजम खां पर आजतक चैनल ने लगाया था कि उन्होंने दंगा करवाने वालों को हवालात की बैरक से छोड़ने के लिए पुलिसकर्मियों पर दबाव बनाया था। इस मामले की जांच कर रही टीम ने सदन के पटल पर रखी जांच रिपोर्ट में कई बड़े चेहरों को आरोपी बनाया है। रिपोर्ट में सुप्रिया प्रसाद, दीपक शर्मा, अरूण सिंह, हरीश शर्मा, राहुल कंवल, पुण्य प्रसून बाजपेई पर होगी हल्के धाराओं में कार्रवाई हो सकती है। इन सभी पर 153ए, 295, 200, 463, 464, 465, 469, 471 के तहत कार्रवाई हो सकती है।

इसके पहले यूपी विधानसभा ने मुजफ्फरनगर दंगों पर सनसनीखेज स्टिंग दिखाने वाले टीवी चैनल आज तक के चैनल हेड सुप्रिया प्रसाद को अवमानना के लिए जिम्मेदार ठहराया था। यूपी विधानसभा में स्टिंग ऑपरे‌शन की जांच के लिए बनाई गई कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। इसके पहले कमेटी ने सदन को बताया था कि आज तक/हेडलाइंस टुडे से बार-बार अनुरोध करने के बावजूद शूटेड मेटेरियल नहीं दिया था। न ही कवरेज करने वाले पत्रकार और कैमरामैन को ही समिति के सामने पेश किया गया। इसे कमेटी ने जांच में अवरोध डालना बताया था।

फोटोः फाइल।