Monday, August 30, 2021

बॉलीवुड की अश्लीलता को लेकर, इस एक्ट्रेस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

DDC NEWS AGENCY

न्यूज डेस्क. बड़े और छोटे पर्दे पर हमेशा कास्टिंग काउच की खबरें आती रहती हैं। बीते साल हॉलीवुड एक्ट्रेस द्वारा शुरू किए गए #metoo अभियान के बाद बॉलीवुड में भी कई एक्टर-एक्ट्रेस अपने साथ हुए सेक्सुअल हैरेसमेंट की कहानी दुनिया के सामने रख रहे हैं।

 

एक्ट्रेस

पिछले साल हॉलीवुड के प्रड्यूसर हार्वी वाइंस्टीन पर भी कई एक्ट्रेसेज ने सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया था, जिसके बाद फिल्म इंडस्ट्री से लेकर आम लोगों ने अपनी कहानी बतानी शुरू कर दी। सोशल मीडिया पर #metoo हैशटैग के साथ एक कैम्पेन भी चला, जिसमें सभी ने बिना डरे अपनी कहानी लोगों के साथ शेयर की।

यौन उत्पीड़न के खिलाफ

अब टीवी और फिल्मों में नजर आने वाली एक्ट्रेस श्रुति सेठ ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि जब हॉलीवुड को यौन उत्पीड़न के खिलाफ बोलने में दो दशक का समय लग गया, तो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को कितना समय लगेगा।

हॉलीवुड को करीब 25 वर्ष तो हमें लगेंगे 50 वर्ष

बॉलीवुड इंडस्ट्री में थमी चुप्पी पर तंज कसते हुए श्रुति ने लिखा कि, ‘मैं हैरान हूं कि अगर हॉलीवुड को गंदे रहस्यों का खुलासा करने में इतना समय लग गया! हॉलीवुड को करीब 25 वर्ष लगे, हमें शायद 50 वर्ष लगेंगे।’ श्रुति ने मंगलवार को ट्विटर पर एक लेख का लिंक शेयर किया। जिसमें उन्होंने बॉलीवुड में चल रहे कास्टिंग काउच के बारे में अपना रिएक्शन दिया है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि हॉलीवुड की 300 से अधिक एक्ट्रेस नेटली पोर्टमैन, रीज विदरस्पून, कैट ब्लैंचेट, ईवा लोंगोरिया और एम्मा स्टोन सहित लेखकों और निर्देशकों ने फिल्म इंडस्ट्री और अन्य कार्यस्थलों में सेक्सुअल हैरेसमेंट से लड़ने में मदद करने के लिए ‘टाइम्स अप’ अभियान चलाया।

 

कई एक्ट्रेस कर चुकी हैं यौन उत्पीड़न का खुलासा

हॉलीवुड की एक्ट्रेस की हिमम्त देखते हुए बॉलीवुड में भी लोगों को हिम्मत मिली और खुलकर अपने एक्सपीरियंस शेयर करे। राधिका आप्टे, टिस्का चोपड़ा और कल्कि कोचलिन जैसी कई बॉलीवुड कलाकार यौन उत्पीड़न के बारे में बात कर चुकी हैं।

 

फोटो-फाइल